दैनिक भास्कर हिंदी: एफएसडीएल ने मार्टिन बैन को अपना सीईओ नियुक्त किया

October 12th, 2019

मुंबई, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलेपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने मार्टिन बैन को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किए जाने की शनिवार को घोषणा की।

51 वर्षीय स्कॉटलैंड के मार्टिन को विभिन्न फुटबाल क्लबों के साथ काम करने का 25 वर्षों का अनुभव है। उन्होंने अपने घरेलू क्लब रेंजर्स एफसी के साथ सीईओ के रूप में इस खेल के विकास में अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा वह स्कॉटलैंड प्रीमियर लीग में बतौर निदेशक तीन साल काम कर चुके हैं।

मार्टिन 2014 से 2016 तक मकाबी तेल अवीव को सीईओ के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इस क्लब ने यूइएफए चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई किया था।

एफएसडीएल की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, एफएसडीएल में और भारत में मार्टिन का स्वागत है। मार्टिन एक सफल प्रशासक के रूप में अपना काफी अनुभव साथ लेकर आएं हैं और मुझे विश्वास है कि इस खेल के प्रति उनकी समझ भारतीय फुटबाल के विकास में काफी मदद करेगा।

मार्टिन ने कहा, भारतीय फुटबाल ने पिछले वर्षों में तेजी से प्रगति की है। विश्व अब भारत को संभावित के रूप में देखने लगाा है। नीता अंबानी के मार्गदर्शन में भारत ने फुटबाल में जो कुछ भी हासिल किया है, मैं उससे काफी कुछ हूं।