गौरव गिल ने पांचवीं बार जीती पॉपुलर रैली

Gaurav Gill won the popular rally for the fifth time
गौरव गिल ने पांचवीं बार जीती पॉपुलर रैली
गौरव गिल ने पांचवीं बार जीती पॉपुलर रैली

कोट्टयम (केरल), 22 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत के रैली किंग गौरव गिल ने पॉपुलर रैली नाम से मशहूर चैम्पियंस याच क्लब एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप के अंतिम राउंड में अपनी चमक बिखेरते हुए रविवार को पांचवीं बार यह रैली जीत ली।

जेके टायर द्वारा समर्थित टीम महेंद्रा के चालक गिल ने अपने साथी चालक मूसा शरीफ के साथ रैली के दूसरे दिन रविवार को एसएस9 में पहला, एसएस10 और एसएस11 में दूसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ गौरव ने पिछले कुछ समय से चले आ रहे खराब वक्त को खत्म करते हुए खिताबी सफलता हासिल की।

गिल की टीम के डीन मास्कारेनहास और सुहेम कबीर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और पॉपुलर रैली के ओवरऑल कटेगरी में क्रमश: तीसरा और चौथा स्थान हासिल किया।

बेंगलुरू के चेतन शिवराम ने हालांकि 2019 आईएनआरसी चैम्पियन होने का गौरव हासिल किया। चेतन ने रैली ऑफ कोयम्बटूर और के1000 बेंगलुरू रैली में मिली जीत के दम पर पहले स्थान हासिल किया।

एमआरएफ समर्थित चालक चेतन के लिए कोट्टयम में पहला दिन बेहद निराशाजनक रहा था। पहले ही स्टेज में उनकी गाड़ी खराब हो गई थी लेकिन चेतन ने दूसरे दिन शानदार वापसी की और तीन स्टेज पूरा करते हुए अपनी बढ़त को बरकरार रखा।

टीम अक्षरा के चालक चेतन ने अपने नेवीगेटर दिलीप शरण के साथ अपनी कार के साथ शानदार मूवमेंट दिखाते हुए एसएस9 में 10वां स्थान हासिल किया लेकिन अंतिम दो स्टेजों में पांचवां स्थान हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

आईएनआरसी-3 कटेगरी में वह हालांकि चैम्पियन नहीं बन सके क्योंकि फेबिद अहमर और उनके नेवीगेटर सनथ जीतने उन्हें पीछे छोड़ते हुए इस कटेगरी में पहला स्थान पाया। फेबिद आदित्य ठाकुर और उनके नेवीगेटर वीरेंद्र कश्यप के बाद दूसरे स्थान पर रहे जो कि उन्हें इस कटेगरी में चेतन से ऊपर लाने के लिए काफी था।

टीम चैम्पियंस के डॉ. बिक्कू बाबू ने अपने साथी चालक मिलेन जार्ज के साथ ओवरऑल कटेगरी में तीसरा स्थान हासिल किया जबकि आईएनआरसी 2 कटेगरी में पहले स्थान पर रहे। बाबू इस राउंड की शुरुआत में जेके के मास्कारेनहास के साथ 72-72 अंकों के साथ टाई पर थे लेकिन उनकी जीत ने उन्हें इस सीजन में आईएनआरसी 2 का भी खिताब दिला दिया।

आईएनआरसी4 कटेगरी में सूरज जॉर्ज ने अपने साथी चालक शोब जार्ज के साथ पहला स्थान पाया। इस कटेगरी में वैभव मराठे और अर्जुन एसएसबी दूसरे तथा रक्षित अय्यर और चंद्रशेखर तीसरे स्थान पर रहे।

Created On :   22 Dec 2019 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story