नेशनल गेम्स : गोल्ड विजेता को मिलेंगे 5 लाख, कोच को 50 हजार नकद पुरस्कार 

gold medalist of National Games will get 5 lakh, coach 50, 000
नेशनल गेम्स : गोल्ड विजेता को मिलेंगे 5 लाख, कोच को 50 हजार नकद पुरस्कार 
नेशनल गेम्स : गोल्ड विजेता को मिलेंगे 5 लाख, कोच को 50 हजार नकद पुरस्कार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश सरकार की तरफ से राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले राज्य के खिलाड़ियों और उनके कोच को अब नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को 5 लाख रुपए और उनके कोच को 50 हजार रुपए देकर सम्मानित किया जाएगा। रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ी को तीन लाख रुपए और उसके कोच को 30 हजार रुपए दिए जाएंगे। जबकि कांस्य पदक पाने वाले खिलाड़ी को 1.50 लाख रुपए और उनके कोच को 20 हजार रुपए नकद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

विराट-अनुष्का ने की बड़ी गलती, अब करनी पड़ सकती है दोबारा शादी

कोच भी 50 हजार का नकद पुरस्कार, 15 साल तक महाराष्ट्र में निवास करना अनिवार्य

सोमवार को सरकार के खेल विभाग की तरफ से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया। इसके मुताबिक साल 2015 में केरल में आयोजित किए गए 35 वें राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता से लेकर अब तक हुई स्पर्धा के लिए यह फैसला लागू रहेगा। इस पुरस्कार के लिए विजेता खिलाड़ी को लगातार 15 सालों तक महाराष्ट्र में निवास करना अनिवार्य होगा।

भारत से बाहर यहां हो सकता है 2019 का इंडियन प्रीमियर लीग

15 दिनों के भीतर प्रमाणपत्र जमा करवाना जरूरी, तब मिलेगा लाभ

राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में पदक पाने के बाद खिलाड़ी को पुणे के खेल व युवक सेवा आयुक्त के पास 15 दिनों के भीतर प्रमाणपत्र जमा करवाना पड़ेगा। इसके बाद खेल आयुक्त की तरफ से पदक विजेता खिलाड़ी को राज्य सरकार का अभिनंदन पत्र आठ दिनों में दिया जाएगा।

शिवसेना पार्टी ने किया ऐलान, महाराष्ट्र की सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

सरकार ने राष्ट्रीय खेल स्पर्धा में उल्लेखनीय प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम उज्जवल करने वाले राज्य के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने को मंजूरी दी है। राज्य खेल नीति 2012 के तहत सरकार ने यह फैसला लिया है। 

Created On :   8 Jan 2018 2:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story