भारतीय टीम में मुस्लिम खिलाड़ी के चयन पर IPS का सवाल, भज्जी ने दिया शानदार जवाब

Harbhajan singh tweet on IPS sanjeev bhatt post on muslim players in cricket
भारतीय टीम में मुस्लिम खिलाड़ी के चयन पर IPS का सवाल, भज्जी ने दिया शानदार जवाब
भारतीय टीम में मुस्लिम खिलाड़ी के चयन पर IPS का सवाल, भज्जी ने दिया शानदार जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। इस चयन को लेकर आईपीएस संजीव भट्ट ने अपने फेसबुक और टि्वटर अकाउंट पर रविवार को एक पोस्ट शेयर करते हुए सिराज के चयन पर सवाल उठाए। जिसका भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने शानदार जवाब दिया है।

 

ऑटो चलाते हैं सिराज के पिता

जानकारी के अनुसार सोमवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान करते हुए हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है। मोहम्मद सिराज के लिए टीम इंडिया में चुना जाना किसी सपने के पूरे होने जैसा है. सिराज एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता ऑटो चालक रहे हैं। सिराज के टीम में शामिल किए जाने से वह बहुत खुश हैं और उनकी इस खुशी में पूरा देश भी शामिल हैं।

 

इस पर आईपीएस संजीव भट्ट ने लिखा, "क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है। आज़ादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो?" उन्होंने लिखा, "क्या मुसलमानों ने क्रिकेट खेलना बन्द कर दिया है? या खिलाड़ियों का चुनाव करने वाले किसी और खेल के नियम मान रहे हैं?"

 

इस ट्वीट पर हरभजन सिंह ने संजीव भट्ट को जवाबी ट्वीट करते हुए लिखा, "हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में है भाई। क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है उसकी जात या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत)।"

 

गौरतलब है कि आज से पहले भी भारतीय टीम में कई मुस्लिम खिलाड़ी अपना दमखम दिखाते रहे हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन तो काफी लंबे समय तक भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। नवाब मंसूर अली खान पटौदी के लिए भी देश की जनता में काफी क्रेज था। जहीर खान का बहुत लंबा करियर इसी भारतीय क्रिकेट टीम में रहा है और आज भी बतौर कमेंटेटर वह क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। आज भी मोहम्मद शमी भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। इरफान पठान और युसुफ पठान दोनों भाई ने भी क्रिकेट में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। हॉकी टीम में अफान यूसुफ और टेनिस में सानिया मिर्जा जैसे कई उदाहरण और भारतीय गौरव हैं।

Created On :   23 Oct 2017 1:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story