आपने हार्दिक का ये 'सुपरकैच' नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा

Hardik Pandya takes stunning diving catch in first t20 against New Zealand
आपने हार्दिक का ये 'सुपरकैच' नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा
आपने हार्दिक का ये 'सुपरकैच' नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 53 रनों से जीत दर्ज कर 3 मैचों की सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है। ये मैच टीम इंडिया के फास्ट बॉलर आशीष नेहरा का आखिरी मैच था और जीत के साथ उन्हें विदाई दी गई। ये मैच नेहरा के करियर का आखिरी मैच था, इसलिए इसे हमेशा याद किया जाएगा। इसके साथ ही ये मैच एक और दूसरी वजह से भी याद किया जाएगा और वो है हार्दिक पांड्या का "सुपरकैच"। पांड्या ने जैसे ही हवा में उछलकर ये कैच लिया, सब हैरान हो गए। 

 

 

 

सुपरमैन की तरह उड़कर लिया कैच

 

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए कीवियों के सामने 203 रन का टारगेट रखा। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड इतने बड़े टारगेट को चेज़ करने के लिए तेज शुरुआत करना चाहती थी। लिहाजा न्यूजीलैंड के ताबड़तोड़ ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने चहल की बॉल पर बड़ा शॉट खेला, लेकिन ये शॉट ज्यादा हाइट पर चला गया। गुप्टिल का शॉट लॉन्ग ऑन और लॉन्ग ऑफ के बीच चला गया और लग रहा था कि बॉल दो फील्डर के बीच जाकर गिरेगी। तभी हार्दिक पांड्या सुपरमैन की तरह हवा में उड़कर आए और बॉल को अपने दोनों हाथों के बीच में फंसा लिया। गुप्टिल सिर्फ 4 रन बनाकर ही पवैलियन लौट गए। पांड्या का ये "सुपरकैच" देखकर स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक हैरान हो गए। यहां तक कि टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स भी पांड्या का ये "सुपरकैच" देखकर हैरत में पड़ गए। कमेंटेटर भी पांड्या के इस कैच को "कैच ऑफ द सीजन" बताने लगे। 

 

धोनी के मुंह से निकला Wow

 

हार्दिक पांड्या ने जब ये कैच लिया, तो विकेट के पीछे खड़े महेंद्र सिंह धोनी के मुंह से "Wow" निकल गया। पांड्या का ये कैच देखकर धोनी मुस्कुरा दिए और उनकी स्माइल ही पांड्या को बधाई दे रही थी। पांड्या ने ये कैच लेकर न सिर्फ टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई, बल्कि कीवियों के घर में खलबली भी मचा दी। इतना ही नहीं पांड्या का ये कैच देखकर अंपायर भी दंग रह गए।  

 

कैसा रहा मैच का हाल? 

 

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता, लेकिन टीम इंडिया को पहले बैटिंग करने का मौका दिया। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन (80) और रोहित शर्मा (80) के बदौलत कीवियों के सामने 203 रनों का टारगेट रखा। टारगेट चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई थी। कीवियों ने अपना पहला विकेट 1.3 ओवर में ही गंवा दिया। खराब शुरुआत के चलते न्यूजीलैंड की टीम वापसी नहीं कर पाई और 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी। इस तरह से इस सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया 53 रनों से जीत गई। इसी के साथ टी-20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये टीम इंडिया की पहली जीत है। इससे पहले दोनों टीमें 5 बार टी-20 मैच खेल चुकी हैं, लेकिन वो सारे मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। 

Created On :   2 Nov 2017 10:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story