हर्षल, चहल न तो नाराज हुए और न ही परेशान हुए : दिनेश कार्तिक

Harshal, Chahal were neither angry nor upset: Dinesh Karthik
हर्षल, चहल न तो नाराज हुए और न ही परेशान हुए : दिनेश कार्तिक
क्रिकेट हर्षल, चहल न तो नाराज हुए और न ही परेशान हुए : दिनेश कार्तिक
हाईलाइट
  • हर्षल ने पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद डेब्यू के बाद से भारत के लिए 23 टी20 मैच खेले हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि टीम प्रबंधन की स्पष्टता से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भारत के अभियान के दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने से नाराज या परेशान नहीं होने में मदद मिली। चहल और हर्षल दोनों ने अभ्यास मैचों सहित टी20 विश्व कप की अगुआई में भारत के लिए कई टी20 मैचों में भाग लिया, लेकिन जब असल टूर्नामेंट हुआ तो किसी भी चरण में दोनों में से किसी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई।

वे दोनों लोग अकेले हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है। वे एक बार भी न तो उदास हुए और न ही परेशान हुए क्योंकि वे बहुत आश्वस्त थे। टूर्नामेंट की शुरूआत में, उन्हें बताया गया था कि इन परिस्थितियों में, हम आपके साथ खेल रहे होंगे, अन्यथा यह मुश्किल हो सकता है।

क्रिकबज ने कार्तिक के हवाले से कहा, इसलिए, वे बहुत जागरूक थे और इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब उन्हें मौका मिले, तो वे कोशिश करें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें, लेकिन एक मौका हो सकता है कि वे नहीं खेल पाए। चहल टी20 में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से किसी भी टी20 विश्व कप मैच में नहीं खेला है।

दूसरी ओर, हर्षल ने पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद डेब्यू के बाद से भारत के लिए 23 टी20 मैच खेले हैं। वह इस साल के टी20 विश्व कप के लिए समय पर टीम में वापस आने के लिए पसली की चोट से अच्छी तरह से उबर गए, लेकिन भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के तेज संयोजन के साथ उन्हें भारतीय टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने को नहीं मिले।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाले कार्तिक ने आगे कहा कि कैसे भूमिका स्पष्टता के कारण जोड़ी परेशान नहीं हुई। जब कोच और कप्तान से यह स्पष्टता होती है, तो यह खिलाड़ी के लिए काम आसान कर देता है क्योंकि आप बस अपने अंदर देखना शुरू करते हैं और सोचते हैं, ठीक है, मैं बेहतर तैयारी शुरू करने के लिए क्या करूं।

हालांकि भारत सुपर 12 में ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहा, लेकिन उसे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे टी20 में उनकी खेलने की शैली पर गंभीर नाराजगी हुई। एक नई चयन समिति के लिए बीसीसीआई के विज्ञापन के साथ, चहल और हर्षल वेस्ट इंडीज और यूएसए में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप की राह के रूप में प्रारूप में प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Nov 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story