रोमांचक मुकाबले में गुजरात को हराकर प्लेऑफ में पहुंचा हरियाणा (लीड-1)

Haryana (lead-1) reached the playoffs after beating Gujarat in a thrilling match
रोमांचक मुकाबले में गुजरात को हराकर प्लेऑफ में पहुंचा हरियाणा (लीड-1)
रोमांचक मुकाबले में गुजरात को हराकर प्लेऑफ में पहुंचा हरियाणा (लीड-1)

पंचकुला (हरियाणा), 29 सितम्बर (आईएएनएस)। हरियाणा स्टीलर्स टीम ने शानदार इच्छाशक्ति और साहस का परिचय देते हुए रविवार को गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स को 38-37 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के प्लेऑफ में कदम रख दिया है।

ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में हुए इस रोमांचक मुकाबले में हरियाणा के लिए रेडर विकास चंडोला ने एक बार फिर अपनी चमक दिखाई और सुपर-10 पूरा किया।

हरियाणा स्टीलर्स ने मैच शुरू होने की सीटी बजने के साथ ही अंकों का खाता खोल दिया। रेडल विकास ने लगातार अंक बटोरे और इस सफर में उनका साथ प्रशांत कुमार राय और विनय ने दिया। मध्यांतर तक हालांकि हरियाणा की टीम 14-19 से पीछे थी। टीम को पांच अंकों पिछड़ते देख कप्तान धर्मराज चेरालाथन और प्रशांत राय ने अपना पूरा दमखम झोंक दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में प्रशांत ने एक बार फिर गजब की फुर्ति दिखाई और चार लगातार सफल रेड किए। इस कारण दोनों टीमों के बीच का फासला दूसरे हाफ के शुरुआती पांच मिनट में दो अंकों का ही रह गया।

टीम को बढ़त दिलाने के प्रयास में हरियाणा के डिफेंडर्स ने भी काफी मेहनत की। कप्तान धर्मराज के नेतृत्व में डिफेंडरों ने खूब मेहनत की। 11 मिनट शेष रहते हुए धर्मराज ने एक अहम सुपर टैकल हासिल किया। धर्मराज ने इसके साथ अपने करियर का 25वां सुपर टैकल पूरा किया।

इस बीच, विकास ने 33वें मिनट में एक रेड में तीन अंक बटोरे और अपनी टीम को मैच में वापसी करा दी। ऐसे में जबकि सिर्फ तीन मिनट बाकी रह गए थे, हरियाणा ने पहली बार मैच में बढ़त हासिल की। हरियाणा को बढ़त दिलाने में भी विकास की अहम भूमिका रही, जिन्होंने गुजरात की टीम को ऑलआउट किया।

अंतिम कुछ सेकेंड शेष रहते स्कोर बराबरी पर था और गुजरात के रेडर रोहित गुलिया मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास कर रहे थे। अंतिम मिनट की आपाधापी में हालांकि हरियाणा ने उस समय बाजी मार ली जब उसके डिफेंडर सुनील ने रोहित को मैट के बाद धकेल दिया और इस तरह हरियाणा ने यह मैच एक अंक के अंतर से जीत लिया।

हरियाणा की टीम को अपना अगला मैच इसी स्टेडियम में बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ खेलना है।

Created On :   29 Sep 2019 6:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story