अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने की युवराज और गेल के रिकॉर्ड की बराबरी

Hazratullah Zazai equals the record of yuvraj singh and chris gayle
अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने की युवराज और गेल के रिकॉर्ड की बराबरी
अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने की युवराज और गेल के रिकॉर्ड की बराबरी
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई ने जड़े एक ओवर में 6 छक्के
  • जजई ने टी-20 में फास्टेस्ट फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी भी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह और वेस्टइंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL) में हजरतुल्लाह जजई ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को खेले गए लीग के 14वें मुकाबले में काबुल जवानन की ओर से एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ डाले।

इस दौरान उन्होंने 12 गेंदों में ही अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने टी-20 में फास्टेस्ट फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी भी की है। 6 छक्के जड़ने के बाद हजरतुल्लाह जजई ने 55 गेंदों में 124 रनों की विस्फोटक पारी खेली। जजई ने बल्क लेजंड्स के गेंदबाज अब्दुल्ला मजारी के एक ओवर में 6 छक्के जड़े। इस ओवर में एक अतिरिक्त रन सहित कुल 37 रन बने। 

बल्क लेजंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 244 रनों बनाए। बल्क लेजंड्स की ओर से वेस्ट इंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। 48 गेंदों की अपनी पारी में गेल ने 10 छक्के जड़े।

टी-20 में सबसे तेज पचास रन पूरे करने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह और वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है। युवराज ने यह कारनामा 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। युवराज ने उस मैच में 6 छक्के जड़े थे और 12 गेंदो में पच्चास रन बनाए थे। वहीं गेल ने बिगबैश लीग में 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ी थी। 

एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी 
युवराज सिंह, हजरतुल्लाह जजई, वेस्ट इंडीज के गेरी सोबर्स, भारत के रवि शास्त्री, साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स, इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स, भारत के रविंद्र जडेजा और पाकिस्तान के मिसबाह उल हक ने एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया है। हालांकि, इसमें से युवराज सिंह और हर्शल गिब्स ने ही इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा किया है। 

 

 

 

Created On :   15 Oct 2018 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story