comScore

Hong kong open: साइना-समीर पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर, श्रीकांत जीते

Hong kong open: साइना-समीर पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर, श्रीकांत जीते

हाईलाइट

  • साइना नेहवाल और समीर वर्मा पहले राउंड में हारकर हांगकांग ओपन टूर्नामेंट से बाहर
  • श्रीकांत को पहले राउंड में मिली बाई, जापान के मोमोटा ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। भारत की स्टार शट्लर साइना नेहवाल बुधवार को हांगकांग ओपन के पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। साइना को विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में चीन की यान-यान ने 13-21, 20-22 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। यान-यान ने लगातार दूसरी बार साइना को हराया है। पिछले हफ्ते चीन ओपन में भी साइना को या-यान ने पहले राउंड में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। 

मेंस सिंगल्स में समीर वर्मा भी पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। समीर को चाइनीज ताइपे के वांग त्ज़ु वी ने 11-21, 21-13, 8-21 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। दोनों खिलाड़ी के बीच यह मुकाबला 54 मिनट तक चला। समीर की यह पहले राउंड में लगातार तीसरी हार है। 

वहीं मेंस सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को पहले राउंड में बाई मिला है। क्योंकि पहले मुकाबले में उनके सामने उतरने वाले मौजूदा वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। अब दूसरे राउंड में श्रीकांत का सामना हमवतन सौरभ वर्मा और फ्रांस के ब्राइस लेवरेडेज के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। मोमोटा ने पिछले सप्ताह चीन ओपन का खिताब जीता था। यह उनका इस साल का 10वां खिताब था।

मोमोटा के बाहर होने से श्रीकांत के टूर्नामेंट में आगे जाने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। क्योंकि जापानी खिलाड़ी के सामने श्रीकांत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। 25 साल के मोमोटा ने श्रीकांत के खिलाफ खेले गए 15 मैचों में से 12 में जीत हासिल की है। श्रीकांत की कोशिश अब फॉर्म में वापसी करने की होगी। वह हाल ही में विश्व रैंकिंग में शीर्ष-10 से बाहर हो कर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

कमेंट करें
lUvs2