comScore

हाउस ऑफ लॉडर्स ने भारत में होने वाले निशानेबाजी, तीरंदाजी चैम्पियनशिप को दी मंजूरी

February 05th, 2020 09:50 IST
हाउस ऑफ लॉडर्स ने भारत में होने वाले निशानेबाजी, तीरंदाजी चैम्पियनशिप को दी मंजूरी

हाईलाइट

  • हाउस ऑफ लॉडर्स ने भारत में होने वाले निशानेबाजी, तीरंदाजी चैम्पियनशिप को दी मंजूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉडर्स ने मंगलवार को भारत की मेजबानी में होने वाली निशानेबाजी और तीरंदाजी राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है। इस प्रस्ताव को भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरआई) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिूज और भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने संयुक्त रूप से भेजा था।

हाउस के कई सदस्यों की अपील पर खेल सचिव बारोनेस बैरान ने एक बयान दिया कि भारत द्वारा रखे गए प्रस्ताव को राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) की 20-21 फरवरी को होने वाली बैठक में मंजूरी के लिए रखा जाएगा। लॉर्ड मोयानहान और लॉर्ड बिलिमोरा ने भारत के इस प्रस्ताव को अलग, नया और मील का पत्थर बताया है जो सीजीएफ के मिशन को जिंदा रखेगा। उन्होंने रिजिजू, बत्रा और रनिंदर सिंह को बधाई भी दी है।

अपने बयान में बैरान ने कहा, सरकार आईओए द्वारा भारत के खेलों में हिस्सा लेने कदम का स्वागत करती है। सरकार साथ ही सीजीएफ को भारत द्वारा भेजे गए निशानेबाजी और तीरंदाजी राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप के प्रस्ताव का भी स्वागत करती है। सीजीएफ इस प्रस्ताव को लेकर अपने सदस्यों से चर्चा कर रहा है और इसके बाद भारत को इसके बारे में बता देगा।

कमेंट करें
4FGUs