क्रिकेट के लिए पूरे मोहल्ले में थी फेमस, ये है 'शिखा' की शिखर तक पहुंचने की कहानी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट के लिए पूरे मोहल्ले में थी फेमस, ये है 'शिखा' की शिखर तक पहुंचने की कहानी
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. इन दिनों इंग्लैंड में ICC Womens World cup 2017 खेला जा रहा है और इस टूर्नामेंट में इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और 5 जुलाई को ही टीम इंडिया ने श्रीलंका को 16 रनों से मात देकर इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत हासिल की है। ये जीत टीम के लिए बहुत मायने रखती है क्योंकि अभावों के बीच इस टीम ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है। लेकिन इस टीम में एक ऐसी खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब को छोड़कर क्रिकेट को चुना। उस खिलाड़ी का नाम है शिखा पांडे। क्रिकेट के लिए ये बचपन में पुरे मोहल्ले में फेमस थी।
 
बचपन में लड़कों के साथ खेलती थी क्रिकेट 
आंध्रप्रदेश की राजधानी तेलंगाना के करीमनगर ने जन्मीं शिखा, गोवा में पली-बढ़ी हैं। शिखा को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। शिखा के पिता सुभाष पांडे का कहना है कि बचपन में शिखा के पास खुदके बैट, बॉल और स्टंप थे। जिस वजह से मोहल्ले के लड़के उसे अपने साथ खेलने बुलाते थे।

shikha-pandey
 
2014 में हुई वुमन टीम में हिस्सा
शिखा के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल की इंजीनियरिंग की डिग्री हैं। वो इंडियन एयरफोर्स में एयर ट्रेफिक कंट्रोलर भी रह चुकी हैं। लेकिन उनके क्रिकेटर बनने के शौक ने उन्हें 2014 में वुमन क्रिकेट टीम में एंट्री दिलाई। 28 साल की शिखा अब तक 27 वन-डे खेल चुकी हैं और 39 विकेट गिराए हैं। इसके साथ ही शिखा राइट हैंड बैट्समेन भी है, जो कई बार मुश्किल समय में टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर चुकी हैं। इस दौरान शिखा के नाम वनडे क्रिकेट में 2 हाफ सेंचुरी भी हैं।
 

Created On :   8 July 2017 9:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story