ICC World cup 2019: भारतीय टीम के 12 खिलाड़ी तय, बाकी तीन के लिए जंग

ICC World cup 2019: 12 indian players are almost certain to play
ICC World cup 2019: भारतीय टीम के 12 खिलाड़ी तय, बाकी तीन के लिए जंग
ICC World cup 2019: भारतीय टीम के 12 खिलाड़ी तय, बाकी तीन के लिए जंग
हाईलाइट
  • 30 मई से इंग्लैंड में होगा वर्ल्ड कप
  • भारत वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच वनडे मैच खेलेगा
  • वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के लगभग 12 खिलाड़ी तय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है। भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से वनडे सीरीज जीती है। इससे पहले उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज जीती थी। भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा 30 मई से इंग्लैंड में शुरु होने वाले वर्ल्ड कप से पहले आखिरी विदेशी दौरा है। अब वर्ल्ड कप से पहले भारत को केवल पांच वनडे मैच खेलने हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 मार्च से भारत दौरे पर होगी। जहां उसे भारत से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी खिलाड़ियों के लगातार मैच खेलने पर आराम देने की बात कह चुके हैं।

भारतीय खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन के आधार पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण, आकाश चोपड़ा सहित कई बड़े खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए टीम में 12 खिलाड़ियों की जगह पक्की बता रहे हैं। टीम में बचे तीन स्थान के लिए 11 खिलाड़ियों में से 3 को चुनना BCCI सेलेक्टर्स के लिए आसान नहीं होगा। वर्ल्ड कप में बुमराह, भुवनेश्वर, शमी और पंड्या का खेलना तय है। ऐसे में पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव, खलील अहमद, सिराज में से किसी को टीम में शामिल किया जा सकता है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि, गेंदबाज की जगह बल्लेबाज के रूप में राहुल, रहाणे, मनीष पांडे या शुभमन गिल में से किसी को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

46 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को एक दूसरे विकेटकीपर की भी जरूरत होगी। ऐसे में अनुभवी दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है। कार्तिक ने पिछले साल कुछ समय में बेहतरीन पारियां खेली हैं। हालांकि वे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कुछ खास नहीं कर सके। वहीं पंत की बात करें तो, उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतक लगाकर खुद को साबित किया है। हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड कप खेलना तय है। दूसरे ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा या विजय शंकर में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में विजय ने 45 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर खुद को साबित किया है। जडेजा या विजय शंकर में से किसी एक का चुना जाना आसान नहीं होगा।

वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाड़ियों का टीम में होना तय:-

ओपनर्स: रोहित, शिखर धवन 
मिडल ऑर्डर: विराट, रायुडू 
विकेटकीपर: धोनी, कार्तिक 
ऑलराउंडर: हार्दिक, केदार 
स्पिनर: कुलदीप, युजवेंद्र चहल 
पेसर: जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार 

Created On :   5 Feb 2019 7:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story