सुपर-12 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया, लिया पिछले वर्ल्डकप की हार का बदला

सुपर-12 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया, लिया पिछले वर्ल्डकप की हार का बदला
टी-20 वर्ल्डकप 2022 सुपर-12 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया, लिया पिछले वर्ल्डकप की हार का बदला
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड के ओपनर कॉनवे ने खेली 92 रनों की तूफानी पारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्डकप के सुपर-12 के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से पिछले वर्ल्डकप के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया। गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्डकप 2021 के फाइनल में दोनों टीमों की भिडंत हुई थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 20 ओवरों में 200 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 201 रनों का टारगेट रखा। न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने सबसे अधिक 92 रन बनाए। इसके अलावा फिन एलन ने 16 गेदों में 42 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। 

201 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 17.1 ओवरों में महज 111 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए। वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी और स्पिनर सैंटनर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। 

न्यूजीलैंड के ओपनरों की तेज शुरुआत

इस मैच में न्यूजीलैंड अपनी पारी का आगाज आक्रमक ढंग से किया। टीम के ओपनर फिन एलन और डेवॉन कॉनवे ने तूफानी बैटिंग करते हुए केवल 25 गेंदों में 56 रनों की साझेदारी की। एलन ने मात्र 16 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले। वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज कॉन्वे ने एक साइड पर टिके रहे और टीम के स्कोर को 200 रनों तक पहुंचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने 58 गेंदों पर 92 रनों की नाबाद पारी खेली। पारी के अंत में जिमी निशाम ने भी छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली। निशाम ने 13 गेंदों पर 26 रनों की तेज पारी खेली। 

न्यूजीलैंड की धारदार गेंदबाजी के सामने नतमस्तक हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

201 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पारी की शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 6 गेंदों में 5 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने। इसके बाद स्कोर 50 रनों तक आते-आते टीम के 4 शीर्ष बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए। टीम के तरफ से हाईएस्ट स्कोरर ग्लेन मैक्सवेल रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और सैंटनर ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। 

इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरीं दोनों टीमों की 

न्यूजीलैंड - डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।
ऑस्ट्रेलिया - एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा और जोश हेजलवुड।
 

Created On :   22 Oct 2022 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story