comScore

भारत बनाम श्रीलंका अंडर-19 , श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया

August 03rd, 2018 20:48 IST
भारत बनाम श्रीलंका अंडर-19 , श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया।
  • श्रीलंका के कप्तान ने खेली कप्तानी पारी।
  • सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर।

डिजिटल डेस्क,कोलंबो। कप्तान निपुन धनंजय की नाबाद 92 रन की पारी से श्रीलंका अंडर-19 टीम ने भारत अंडर-19 को दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट से हरा दिया। कोलंबो के सिहाल्से स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर गुरुवार को खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि ये फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 47 ओवर में 193 रन पर सिमट गई। मेजबान श्रीलंका ने 45.4 ओवर में पांच विकेट खोकर ये लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज पवन शाह ने 64 गेंद में 49 रन बनाए। वहीं आयुष बडोनी ने 36, समीर चौधरी ने 32 और अजय देव गौड़ ने 24 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के बायें हाथ के स्पिनर शाशिका दुलशान ने 27 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। वहीं नवीन निर्मल फर्नाडो, लक्षिता मानसिंघे और नवोत प्राणविथना को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान श्रीलंकाई टीम की शुरूआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज परानाविथान (5 गेंद 4 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रीलंका के कप्तान निपुन धनंजय के 112 गेंदों में सात चौको की मदद से बनाए नाबाद 92 रन और प्रसिंदू सूर्याबांद्रा के 71 गेंदों में 52 रन की शानदार अर्द्धशतकीय पारी की मदद से टीम ने 45.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका की तरफ से वानिदु फर्नाडो ने 18 और निशान मदुष्का ने 16 रन बनाए। भारत की ओर से अजय देव गौड़ और सिद्धार्थ देसाई ने दो-दो जबकि मोहित जांगड़ा ने एक विकेट झटका। भारत को पांच विकेट से मिली हार के बाद पांच मैचों की इस सीरीज में दोनों ही टीम अब 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं। सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा। 

कमेंट करें
BcAgL