आयरलैंड के खिलाफ पहला टी-20 आज, इंग्लैंड दौरे की तैयारी परखेगी टीम इंडिया

India-Ireland T20 match today, England preparations will be tested
आयरलैंड के खिलाफ पहला टी-20 आज, इंग्लैंड दौरे की तैयारी परखेगी टीम इंडिया
आयरलैंड के खिलाफ पहला टी-20 आज, इंग्लैंड दौरे की तैयारी परखेगी टीम इंडिया
हाईलाइट
  • पहला मैच आज रात 8.30 बजे से खेला जाएगा।
  • भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत बुधवार को होने जा रही है।
  • भारत को तीन टी-20
  • तीन वन-डे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

डिजिटल डेस्क, द विलेज। आईपीएल के बाद लंबे समय तक आराम करने के बाद टीम इंडिया आज (बुधवार) से एक बार फिर मैदान पर उतरने वाली है। भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत बुधवार को होने जा रही है। पहला मैच आज रात 8.30 बजे से खेला जाएगा। हालांकि भारत के सामने आयरलैंड की टीम कोई चुनौती नहीं है लेकिन क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है इसलिए टीम इंडिया जब आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी को उसकी कोशिश हर हाल में जीत दर्ज करने पर होगी। 

 

Image result for team india virat

 

इंग्लैंड दौरे से पहले लय हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया

 

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड का दौरा करना है। जहां पर भारत को तीन टी-20, तीन वन-डे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है इसलिए आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दोनों मैचों को भारत के लिए इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के तौर पर भी देखा जा रहा है। 

 


Image result for rohit-shikhar dhawan

 

ओपनर्स पर होगी माथापच्ची 

आयरलैंड के खिलाफ जब टीम इंडिया पहला टी-20 मुकाबला खेलने उतरेगी तो ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत किस ओपनिंग पेयर्स के साथ मैदान पर उतरती है। भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल के तौर पर तीन सलामी बल्लेबाज हैं ऐसे में सलामी बल्लेबाजी की कमान किन दो बल्लेबाजों को सौंपी जाए ये कप्तान कोहली के लिए थोड़ा माथापच्ची भरा जरुर होगा। 

 

Image result for bumrah-bhuvneshwar

 

भुवनेश्वर-बुमराह पर गेंदबाजी का दारोमदार

 


गेंदबाजी की बात की जाए तो इस दौरे पर भी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी भारत के स्पिन डिपार्टमेंट को लीड करेगी। वहीं तेंज गेंदबाजी का दारोमदार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर होगा। तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव भी भारत के पास एक अच्छा विकल्प हैं और अगर उन्हें आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं तो 2012 के बाद उनका टीम इंडिया के लिए ये पहला टी-20 मुकाबला होगा। 

 

Image result for kevin o brayan

 

केविन ओ ब्रायन पर होंगी निगाहें

 

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में भले ही टीम इंडिया का पलड़ा भारी है लेकिन इसके बावजूद आयरलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी केविन ओ ब्रायन पर भी सबकी निगाहें होंगी। केविन ओ ब्रायन पर भारत के खिलाफ टी-20 खेलने का अनुभव भी है ऐसे में आयरलैंड के फैंस को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं आयरलैंड की टीम में पंजाब के जन्मे ऑफ स्पिनर सिमरनजीत सिंह भी मौजूद हैं जो भारत के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं। 

Created On :   27 Jun 2018 6:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story