comScore

Ind vs Aus: दूसरा टी-20 आज, भारत की नजर सीरीज बराबरी पर

February 27th, 2019 12:49 IST
Ind vs Aus: दूसरा टी-20 आज, भारत की नजर सीरीज बराबरी पर

हाईलाइट

  • इस मैच के लिए भारतीय टीम रोहित की जगह धवन और उमेश की जगह विजय को टीम में ले सकती है
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर पहली टी-20 सीरीज हार से बचना चाहेगा भारत
  • पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच आज (बुधवार) एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। अब भारत की नजर दूसरा मैच जीतकर सीरीज ड्रॉ कराने पर होगी। अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है, तो यह घरेलू मैदान पर उसकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टी-20 सीरीज हार होगी। 

पहले मैच के खराब प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम में कुछ बदलाव संभव हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को टीम में शामिल किया जा सकता है। प्रैक्टिस सेशन में भी धवन ने जमकर बल्लेबाजी की है। कप्तान विराट कोहली के.एल. राहुल को इस मैच में भी मौका देंगे। मैच में वह धवन के साथ ओपनिंग करते दिखाई देंगे। राहुल ने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था। दूसरे मैच के लिए राहुल ने भी प्रैक्टिस सेशन में जमकर बल्लेबाजी की है। 

ऋषभ पंत मैच में दिनेश कार्तिक के पहले ब्ल्लेबाजी करते दिखाई देंगे। टीम में मयंक मार्कंडेय की जगह सिद्धार्थ कौल को लिया जा सकता है। वहीं पहले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, कृणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और मयंक मार्कंडेय

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डी आर्सी शार्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्क्स स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और एडम जम्पा

कमेंट करें
Mo7KN