भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंची नागपुर, स्टेडियम हुआ हाउसफुल

India vs australia fifth ODI match in nagpur, both team arrived in city
भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंची नागपुर, स्टेडियम हुआ हाउसफुल
भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंची नागपुर, स्टेडियम हुआ हाउसफुल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पांचवें वन-डे के लिए टीमें उपराजधानी नागपुर पहुंच गई हैं। शुक्रवार शाम क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय टीम का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उत्साहित युवाओं ने धोनी और विराट के नारे लगाए। क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है। दोनों ही टीमों के ठहरने की व्यवस्था ली मेरिडियन होटल में की गई है। जामठा स्टेडियम में भारत-ऑस्टेलिया के बीच क्रिकेट मैच 1 अक्टूबर को होगा। दर्शकों को अब मैच का बेसब्री से इंतजार है।

वनडे मैच की टिकटों को लेकर मची मारामारी

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच को लेकर भी टिकटों की मारामारी चल रही है। लेकिन सच्चाई यह है कि मैच के लिए ऊंचे दाम वाली टिकट भारी संख्या में उपलब्ध है। सस्ती टिकटों की कमी के चलते कॉम्प्लिमेंट्री टिकटों की मांग काफी अधिक हो गई है और वीसीए प्रबंधन के लिए इस मांग को पूरा कर पाना मुश्किल हो रहा है।

विज्ञापन दाताओं को कॉम्प्लिमेंट्री टिकट

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के जामठा स्थित मैदान की क्षमता 45000 के करीब है, लेकिन वीसीए बिक्री के लिए 35 हजार टिकट ही उपलब्ध करवा पाता है, जिसके पीछे उसकी कई मजबूरी है। वीसीए प्रबंधन को प्रति मैच बीसीसीआई, स्पर्धा के प्रायोजक, स्थानीय विज्ञापन दाताओं को कॉम्प्लिमेंट्री टिकट देनी होती है। इसके अलावा मैच को सफलता पूर्वक आयोजित करने के लिए सहयोग करने वाले सरकारी विभागों को भी बड़ी संख्या में टिकट बांटनी पड़ती है। 

जनप्रतिनिधियों से मिलते ढेरों पत्र

सरकारी विभागों में पुलिस महकमा, जिला प्रशासन, नागपुर महानगर पालिका आदि संबंधित विभाग हर बार पिछली बार की तुलना में अधिक कॉम्प्लिमेंट्री टिकट की मांग करते हैं। रही-सही कसर जनप्रतिनिधि पूरी कर देते हैं। सूत्रों के मुताबिक मैच के पहले वीसीए को कॉम्प्लिमेंट्री टिकट की मांग के साथ जनप्रतिनिधियों के ढेरों पत्र मिलते हैं।

500 और 650 वाले टिकट बिके

नागपुर वनडे के लिए टिकट बिक्री 24 सितंबर यानि रविवार को शुरु हुई। देखते ही देखते 500 और 650 रुपए वाले टिकट बिक गई। लेकिन शुक्रवार शाम तक महंगी टिकट भारी संख्या में बिक्री के लिए उपलब्ध थी, जिसमें नॉर्थ विंग ग्रांउड फ्लोर के 7700 रुपए, सेकंड फ्लोर के 13000 रुपए, साउथ विंग्स ग्राउंड फ्लोर के 6500 रुपए, 7700 रुपए, 10250 रुपए और साउथ विंग्स लेवल थ्री के 5200 वाली टिकट शामिल हैं। 

शनिवार को जामठा में प्रैक्टिस

मैच की तैयारी के लिए दोनों टीम शनिवार को जामठा मैदान पर अभ्यास करेंगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंगारू टीम के खिलाड़ी सुबह 9 बजे से पसीना बहाएंगे, जबकि भारतीय टीम दोपहर बाद 12 बजे अभ्यास के लिए मैदान पर उतरेंगे।

Created On :   29 Sep 2017 5:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story