#INDvsAUS : आज ऑस्ट्रेलिया से मैच जीतकर इतिहास रचेंगे कप्तान विराट कोहली

India vs australia series ODI match live score from bangalore
#INDvsAUS : आज ऑस्ट्रेलिया से मैच जीतकर इतिहास रचेंगे कप्तान विराट कोहली
#INDvsAUS : आज ऑस्ट्रेलिया से मैच जीतकर इतिहास रचेंगे कप्तान विराट कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले सीरीज के चौथे मुकाबले में जीत हासिल कर भारतीय कप्तान विराट कोहली इतिहास रचना चाहेंगे। सीरीज का यह चौथा मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। इसी बीच चौथे मैच से पहले क्रिकेट फैन्स के लिए एक बुरी खबर है। बेंगलुरु में चौथे मैच में बारिश खलल डाल सकती है।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अपने पिछले 9 वनडे मैच जीतकर विजय रथ पर सवार है। विराट की नजरें अब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और राहुल द्रविड़ के रिकार्ड को तोड़ने पर हैं। भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला अपना चौथा वनडे मैच में जीत लेती है तो वह 10-0 से अजेय बढ़त बना लेगी। इस तरह विराट कोहली बतौर कप्तान धोनी और द्रविड़ का रिकार्ड तोड़ देंगे।

भारत लगातार दो बार 9-9 वनडे जीत चुका है। वह इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंटीज और श्रीलंका के उस विशेष समूह में शामिल होना चाहेगा, जो लगातार 10 वनडे जीतने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। अब तक विराट कोहली के अलावा राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार नौ-नौ मैच जीते हैं।

क्या कहता है मौसम विभाग
मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे में आंधी और तेज बारिश की आशंका जताई है। पिछले 24 घंटे में शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है और मौसम विभाग ने 54 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश जारी रहेगी। चिन्नास्वामी स्टेडियम के क्यूरेटर पिच को सूखा रखने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं, जिससे कि मैच में ओवरों की संख्या में कटौती नहीं हो।

गेंदबाजों के लिए माकूल है बेंगलुरु की पिच
विराट कोहली चौथे मैच में बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरने वाले हैं, जहां कि पिच उन्हें रास नहीं आती। बेंगलुरु में विराट कोहली का रिकॉर्ड बेहद ही खराब है। उन्होंने यहां 4 वनडे पारियों में सिर्फ 42 रन ही बनाए हैं। इस मैदान पर वो दो बार शून्य (0) पर पैवेलियन लौट चुके हैं।

भारत टीम: अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोनिस, पीटर हैंड्‍सकॉम्ब, पैट कमिंस/जेम्स फॉकनर, नाथन कोल्टर नाइल, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।

Created On :   27 Sep 2017 12:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story