Video: सैंटनर ने मनीष पांडे का, तो रोहित ने मुनरो का लिया 'सुपरकैच'

India vs New Zealand Mitchell Santner and Rohit Sharma super catches in last t20
Video: सैंटनर ने मनीष पांडे का, तो रोहित ने मुनरो का लिया 'सुपरकैच'
Video: सैंटनर ने मनीष पांडे का, तो रोहित ने मुनरो का लिया 'सुपरकैच'

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने 6 रन से जीत दर्ज कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। बारिश की वजह से ये मैच ढाई घंटे देरी से शुरू हुआ और बाद में 8-8 ओवर का खेला गया। इससे फैंस को थोड़ी नाराजगी तो हुई, लेकिन इस 8-8 ओवरों के मैच में भी फैंस को जो मजा देखने को मिला, वो 20 ओवरों में भी नहीं मिलता। सीरीज के तीसरे और फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिली। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की और 8 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 67 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम 8 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 61 रन ही बना सकी और 6 रन से ये मैच हार गई। इसी के साथ इस सीरीज पर टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा कर लिया। इस मैच के बाद से जिन दो खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है, उनमें न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर हैं और दूसरे इंडिया टीम के ताबड़तोड़ बैट्समैन रोहित शर्मा। कारण है, दोनों की जबरदस्त फील्डिंग और शानदार कैच। दोनों ही खिलाड़ियों ने बहुत ही जरूरी समय में अपनी टीम के लिए कैच लिया। हालांकि सैंटनर का कैच काम नहीं आया, तो वहीं रोहित शर्मा के कैच से टीम इंडिया को फायदा हुआ। 

 

सैंटनर ने मनीष पांडे को किया चलता

 

 

न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल सैंटनर ने शानदार कैच लपका और मनीष पांडे को चलता किया। मनीष पांडे ने इंडिया की इनिंग के आखिरी ओवर यानी 8वें ओवर की दूसरी बॉल पर लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट खेला। बॉल हवा में तो थी, लेकिन ज्यादा ऊंची नहीं थी। जिस वजह से बाउंड्री लाइन पर खड़े मिशेल सैंटनर उछलकर कैच लिया, लेकिन वो अपना बैलेंस नहीं बना सके। इसके बाद सैंटनर ने पास ही खड़े कोलिन डी ग्रैंडहोम की तरफ बॉल फेंकी। ग्रैंडहोम ने बिना कोई गलती किए बॉल को पकड़ लिया और पांडे को आउट कर दिया। इंडिया टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन मनीष पांडे (17) ने ही बनाए। उन्होंने 11 बॉलें खेली, जिसमें 1 चौका और 1 छक्का भी लगाया। 


रोहित शर्मा ने मुनरो को किया आउट

 

 


इसके बाद न्यूजीलैंड की पारी में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के ओपनर कोलिन मुनरो को शानदार कैच लिया। दरअसल, पारी के दूसरे ही ओवर की तीसरी बॉल पर मुनरो ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेला, लेकिन बॉल रोहित के हाथों में आकर फंस गई। टीम इंडिया की तरफ से दूसरा ओवर जसप्रीत बुमराह कर रहे थे। बुमराह के ओवर में रोहित ने मुनरो का कैच लिया और उन्हें 7 रन बनाकर वापस लौटना पड़ा।


पहले टी-20 में पांड्या ने लिया था "सुपरकैच"


दिल्ली में खेले गए सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के उभरते ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी मार्टिन गुप्टिल का "सुपरकैच" लिया था। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए कीवियों के सामने 203 रन का टारगेट रखा। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड इतने बड़े टारगेट को चेज़ करने के लिए तेज शुरुआत करना चाहती थी। लिहाजा न्यूजीलैंड के ताबड़तोड़ ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने चहल की बॉल पर बड़ा शॉट खेला, लेकिन ये शॉट ज्यादा हाइट पर चला गया। गुप्टिल का शॉट लॉन्ग ऑन और लॉन्ग ऑफ के बीच चला गया और लग रहा था कि बॉल दो फील्डर के बीच जाकर गिरेगी। तभी हार्दिक पांड्या सुपरमैन की तरह हवा में उड़कर आए और बॉल को अपने दोनों हाथों के बीच में फंसा लिया। गुप्टिल सिर्फ 4 रन बनाकर ही पवैलियन लौट गए। पांड्या का ये "सुपरकैच" देखकर स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक हैरान हो गए। यहां तक कि टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स भी पांड्या का ये "सुपरकैच" देखकर हैरत में पड़ गए। कमेंटेटर भी पांड्या के इस कैच को "कैच ऑफ द सीजन" बताने लगे। 
 

Created On :   8 Nov 2017 5:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story