न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में हुई ये बड़ी गलती, नोटिस की आपने? 

India vs New Zealand National Anthem was not sung before the third T20
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में हुई ये बड़ी गलती, नोटिस की आपने? 
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में हुई ये बड़ी गलती, नोटिस की आपने? 

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मैच में टीम इंडिया ने बड़े ही रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया था। सीरीज का आखिरी मैच, इस स्टेडियम का पहला इंटरनेशनल मैच था, लेकिन अपने पहले ही मैच में यहां एक बड़ी गलती हो गई। बारिश के कारण ढाई घंटे लेट से शुरू होने के बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने आनन-फानन में टॉस के बाद सीधे मैच शुरू करवा दिया, जबकि खेल शुरू होने से पहले दोनों देशों का नेशनल एंथम बजना चाहिए था। बता दें कि हर मैच शुरू होने से पहले नेशनल एंथम बजने की प्रथा है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में ऐसा नहीं हो सका। 

 

एसोसिएशन ने मांगी माफी

 

मैच से पहले नेशनल एंथम नहीं बजने की गलती को मानते हुए KCA ने माफी मांगी है। एसोसिएशन के सेक्रेटरी जयेश जॉर्ज ने कहा "हां, हमारी तरफ से ये गलती हुई। हम सभी ग्राउंड पर थे और बारिश के बाद जल्द से जल्द मैच शुरू करवाना चाहते थे। इसी वजह से नेशनल एंथम नहीं बज पाया और हम इसके लिए सभी देशवासियों से माफी मांगते हैं।" उन्होंने भरोसा दिलाया कि आगे से कभी ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी। उन्होंने ये भी बताया कि मैच देखने के लिए एस श्रीसंत को भी इनवाइट किया गया था, लेकिन वो नहीं आए। 

 

6 रनों से जीत गई थी टीम इंडिया

 

मंगलवार को हुए तीसरे टी-20 में बारिश भी हुई, जिस वजह से मैच तय समय से ढाई घंटे लेट से शुरू हुआ और मैच 8-8 ओवर का खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की और 8 ओवरों में 5 विकेट खोकर 67 रन बनाए। जवाब में उतरी कीवियों की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही और 8 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 61 रन ही बना सकी। इस तरह से कीवी टीम सीरीज का आखिरी मैच 6 रनों से हार गई थी। इसी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ये पहली सीरीज जीत है। 

 

16 से शुरू होगी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज

 

न्यूजीलैंड से सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इसमें 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज शामिल है। 3 टेस्ट की सीरीज 16 नवंबर से शुरू हो रही है और सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। इसके बाद 10 दिसंबर से वनडे सीरीज और 20 दिसंबर से टी-20 सीरीज शुरू होगी। 

Created On :   10 Nov 2017 6:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story