न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

India vs New Zealand second t20 live from Rajkot
न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

डिजिटल डेस्क, राजकोट। न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज दूसरे मैच में भारतीय टीम को हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कीवी टीम ने भारत को 40 रन से शिकस्त दी है। मैच में न्यूजीलैंड से मिले 197 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 157 रन ही बना सकी। भारत और न्यूजीलैंड का आखिरी और फाइनल टी20 मुकाबला 7 नवंबर को तिरुवनन्तपुरम में खेला जाएगा।

 

मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवर में 197 रन का टारगेट रखा। न्यूजीलैंड की ओर से ओपनर कोलिन मुनरो ने शानदार 58 गेंदों में 109 रन की नाबाद पारी खेली है। इसके साथ मार्टिन गुप्टिन ने 45 रन की पारी खेली। भारत की ओर से यजुवेंद्र चहल और डेब्यू कर रहे मो. सिराज को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

 

न्यूजीलैंड टीम द्वारा दिए गए 197 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत काफी खराब रही और 11 रन के अंदर ही दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। भारत की ओर से सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने 65 रन बनाए, मगर वो टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। इसके बाद एमएस धोनी ने 49 रन और श्रेयास अय्यर ने 23 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू सका। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट को 4 विकेट मिले, जबकि मिचेल सेंटनर, ईश सोढी और कोलिन मुनरो 1-1 विकेट लेने में कामयाब हो सके।

 

कीवियों के लिए करो या मरो का मुकाबला
कीवी टीम के लिए यह दूसरा टी-20 मैच करो या मरो का मुकाबला था। राजकोट में अगर न्यूजीलैंड की टीम हार जाती तो न सिर्फ वो इस सीरीज को गंवाती, बल्कि टी-20 में दोबारा से नंबर-1 का मौका भी उसके हाथ से फिसल जाता। अब टी-20 में दोबारा से नंबर-1 बनने के लिए कीवी टीम को सीरीज अगला और आखिरी मुकाबला भी जीतना होगा। दिल्ली में पहला टी-20 हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गई है, लेकिन आज का मैच जीतने के बाद थोड़ी राहत जरूर मिली। अब उसके लिए ये सीरीज जीतना बहुत मायने रखता है।

 

सिराज का डेब्यू मैच
दिल्ली में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने वाले आशीष नेहरा की जगह अब टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया था। इस मैच में सिराज का कोई खास जादू तो नहीं चल सका है, लेकिन उन्हें एक विकेट जरूर मिला है।

Created On :   4 Nov 2017 6:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story