अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उतरेगा तीसरा विकेटकीपर, विराट हुए नाराज

India vs south africa 3rd test match live score update from johannesburg
अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उतरेगा तीसरा विकेटकीपर, विराट हुए नाराज
अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उतरेगा तीसरा विकेटकीपर, विराट हुए नाराज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच जोहानेसबर्ग में 24 जनवरी से खेला जाना है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट तीसरे विकेटकीपर को मैदान में उतारने के मूड में नजर आ रहे हैं। टीम मैनेजमेंट ने तो अभी से पार्थिव पटेल को अपने प्लान से बाहर कर दिया है!


यह तीसरा विकेटकीपर कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक हैं। सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीरे दिन का खेल खत्म के बाद टीम मैनेजमेंट ने चयन समिति से दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने का अनुरोध किया, जिसे मान लिया गया है। दिनेश कार्तिक जल्द ही दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। अब यह लगभग साफ हो गया है कि तीसरे टेस्ट मैच में ना तो पार्थिव को मौका मिलेगा और ना ही रिद्धिमान शाह को।

जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल से काफी नाराज नजर आए हैं। बात कुछ और नहीं बल्कि पार्थिव का विकेटकीपिंग में खराब प्रदर्शन था। दरअसल तीसरे दिन पार्थिव एक ऐसी गलती की, जिसने विराट कोहली बहुत ही ज्यादा खफा कर दिया और उन्होंने मैदान पर ही यह फैसला ले लिया कि तीसरे टेस्ट में विकेटकीपर कोई और ही होगा।

 


बता दें कि पार्थिव पटेल की विकेटकीपिंग में अब वो धार नजर नहीं आ रही है, जो पहले हुआ करती थी। पार्थिव ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन एक आसान सा कैच भी छोड़ दिया था। विकेट के पीछे उनके पैर चलते दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। मैच प्रैक्टिस का अभाव साफ तौर पर उनकी कीपिंग में झलका। ऐसा लगा कि पार्थिव ने मानो पिछले काफी लंबे समय से अभ्यास नहीं किया।

मैच के तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह द्वारा फैंके 25वें ओवर में पार्थिव पटेल ने डीन एल्गर के आसान कैच को जाने दिया था। इस दौरान पार्थिव पटेल को अपने इर्द-गिर्द सजी फिल्डिंग की स्थिति का भी अंदाजा नहीं रहा। नतीजा यह रहा कि डीन एल्गर का यह कैच पार्थिव और पहली स्लिप में खड़े चेतेश्वर पुजारा के बीच से निकल गया।

 

Created On :   16 Jan 2018 12:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story