IND VS WI: अंपायर को अपशब्द कहने पर इंडीज के कोच लॉ पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध

India vs West Indies: Windies coach Stuart Law suspended for first 2 ODIs against India
IND VS WI: अंपायर को अपशब्द कहने पर इंडीज के कोच लॉ पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध
IND VS WI: अंपायर को अपशब्द कहने पर इंडीज के कोच लॉ पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध
हाईलाइट
  • 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया
  • स्टुअर्ट लॉ 21 अक्टूबर से होने वाले दो वनडे मैचों के लिए निलंबित
  • हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन कीरोन पॉवेल का विकेट गिरने के बाद कहे अंपायर को अपशब्द

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ को भारत के खिलाफ 21 अक्टूबर से होने वाले दो वनडे मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। लॉ पर भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में दोषी पाया गया। 

आईसीसी द्वारा निलंबित किए जाने के बाद लॉ अब 21 अक्टूबर को गुवाहाटी और 24 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में होने वाले वनडे मैचों में टीम के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर नहीं कर पाएंगे और न ही वह टीम के साथ रहेंगे। हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन कीरोन पॉवेल का विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज के कोच लॉ ने तीसरे अंपायर और चौथे अंपायर के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके कारण उन्हें दो मैचों से निलंबित किया गया है। 

आईसीसी ने लॉ पर दो मैचों का निलंबन करने के अलावा 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है। इसके साथ-साथ उनके खाते में तीन डीमेरिट अंक भी जोड़ दिए गए हैं। हालांकि उन्होंने अपने ऊपर लगे प्रतिबंध को स्वीकार किया है, इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। 

गौरतलब है यह कि लॉ के खाते में एक डीमेरिट अंक पहले से ही था जो कि 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच के आखिरी दिन आचार संहिता का उल्लंघन करने के दौरान उन पर लगाया गया था। आईसीसी उनके इस अपराध के लिए उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया था और उनके खाते में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ा था। नियम के मुताबिक दो साल के अंदर चार डीमेरिट अंक मिलने पर किसी भी खिलाड़ी या कोच पर दो वनडे मैचों का निलंबन लगाया जा सकता है। 

Created On :   17 Oct 2018 9:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story