Kabaddi Masters 2018 : भारत बना चैंपियन, ईरान को 44-26 से हराया

indian kabaddi team win kabaddi masters 2018 after beating iran by 44-26
Kabaddi Masters 2018 : भारत बना चैंपियन, ईरान को 44-26 से हराया
Kabaddi Masters 2018 : भारत बना चैंपियन, ईरान को 44-26 से हराया

डिजिटल डेस्क, दुबई। Kabaddi Masters 2018 का खिताब वर्ल्ड नंबर एक भारतीय कबड्डी टीम ने अपने नाम कर लिया है। दुबई में आयोजित हुए कबड्डी मास्टर्स के फाइनल में भारत ने ईरान को 44-26 से करारी शिकस्त दी है। बता दें कि अजय ठाकुर की कप्तानी में भारत ने यह दूसरा ख़िताब जीता है। इससे पहले भारत ने कबड्डी वर्ल्डकप के फाइनल में भी ईरान को ही मात देते हुए वर्ल्ड चैंपियन का ख़िताब अपने नाम किया था।

कबड्डी मास्टर्स के फाइनल में ईरान के खिलाफ मिली इस खिताबी जीत के हीरो एक बार फिर कप्तान अजय ठाकुर ही रहे। मैच में रिशांक देवाडिगा व मोनू गोयत ने रेडिंग विभाग में, तो डिफेंस में सुरजीत सिंह, मोहित छिल्लर और गिरीश एर्नाक का दम देखने को मिला। सभी खिलाड़ियों ने मैच में अजय का बखूबी साथ दिया।

 

 


मैच में भारत और ईरान ने शानदार शुरूआत की थी। मगर वर्ल्ड चैंपियन भारत ने मैच के हाफ टाइम की समाप्ति तक ईरान पर 18-11 की बढ़त बना ली थी। पहले हाफ में अजय ठाकुर, रिशांक देवाडिगा और मोनू गोयत का शानदार खेल देखने को मिला। भारतीय टीम ने पहले हाफ का बेहतरीन खेल दूसरे हाफ में भी बरकरार रखा।

 

 


मैच का दूसरा हाफ शुरू होते ही 18-11 से पिछड़ने वाली ईरान की टीम ने वापसी के शानदार प्रयास किए। मैच में एक समय ऐसा भी था, जब ईरान और भारत के बीच केवल कुछ ही अंक का फासला था, लेकिन आखिरी के 5 मिनट में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया और मुकाबले को एकतरफा कर दिया।

Created On :   30 Jun 2018 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story