दैनिक भास्कर हिंदी: ऑनलाइन लीग में हिस्सा लेगी भारतीय पैरालम्पिक निशानेबाजी टीम

July 3rd, 2020

हाईलाइट

  • ऑनलाइन लीग में हिस्सा लेगी भारतीय पैरालम्पिक निशानेबाजी टीम

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय पैरालम्पिक निशानेबाजी टीम शनिवार से शुरू हो रही ऑनलाइन लीग में हिस्सी लेगी। तीन सदस्यीय इस टीम का नाम इंडियन टाइगर्स होगा। इसे भारतीय पैरालम्पिक समिति (पीसीआई) ने मंजूरी दे दी है। लीग के आयोजक शिमोन शरीफ शुरुआत में चाहते थे कि भारत के शीर्ष निशानेबाज इसमें हिस्सा लें लेकिन भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने खिलाड़ियों को इसमें हिस्सा लेने से रोक दिया।

पूर्व निशानेबाज शरीफ ने फिर सोचा कि वह पूर्व निशानेबाजों की भारतीय टीम इसमें उतारेंगे लेकिन इस बीच उन्हें पीसीआई की अध्यक्ष दीपा मलिक का समर्थन मिल गया। दीपा ने कहा, ऐसे समय में जब पूरे विश्व में टूर्नामेंट नहीं हो रहे हैं, यह लीग हमारे निशानेबाजों के लिए शानदार मौका है। मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम टाइगर्स की तरह लड़ेगी और हमें गौरवान्वित करेगी।

शरीफ ने आईएएनएस से कहा, मैं लीग में भारत की टीम शामिल कर खुश हूं। यह भारतीय प्रशंसकों में दिलचस्पी पैदा करेगी। इंडियन टाइगर्स किसी अन्य टीम से कम नहीं हैं। ऑनलाइन निशानेबाजी लीग का एक ही मकसद है और वो है विश्व में निशानेबाजी को बढ़ावा देना। हमें सभी निशानेबाजी महासंघों का समर्थन चाहिए और मैं पीसीआई का हिस्सा लेने के लए शुक्रगुजार हूं।

इंडियन टाइगर्स में 2019 राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले कृष्णा कुमार, इसी चैम्पियनशिप में महिला वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल में रजत पदक जीतने वाली ज्योति सानाकी और हरियाणा के राष्ट्रीय निशानेबाज इशांक आहूजा शामिल हैं। श्रीहर्षा वी देवारेड्डी को रिजर्व में रखा गया है। टीम के कोच जे.पी. नॉटियाल हैं।