दैनिक भास्कर हिंदी: आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित, हरमनप्रीत करेंगी नेतृत्व

September 28th, 2018

हाईलाइट

  • महिला वर्ल्ड कप टी-20 टूर्नामेंट 9 से 24 नवंबर तक वेस्टइंडीज में होगा
  • भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 नवम्बर को खेलेगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस साल वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी महिला वर्ल्ड कप टी-20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए दी। भारतीय महिला चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। जिसका नेतृत्व हरमनप्रीत कौर करेंगी और स्मृति मंधाना उप-कप्तान होंगी। 

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप टी-20 टूर्नामेंट के छठे संस्करण का आयोजन 9 से 24 नवंबर तक वेस्टइंडीज में होगा। इसके लिए भारतीय टीम को ग्रुप-बी में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ शामिल किया गया है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज गयाना में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 नवम्बर को खेले जाने वाले मैच से करेगी। इसके बाद उसका सामना 11 नवम्बर को पाकिस्तान, 15 नवम्बर को आयरलैंड और 17 नवम्बर को आस्ट्रेलिया से होगा। 

हाल ही में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका से पांच मैचों की टी-20 सीरीज जीती है। भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका में खेली गई इस सीरीज को 4-0 से अपने नाम किया। कप्तान हरमनप्रीत ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है। अब उनसे टी-20 वर्ल्ड कप में एेसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। 

भारतीय महिला टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), मिताली राज, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डी हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वास्त्राकार और अरुंधति रेड्डी।