19 महीने पहले कंगारुओं ने हमें हराया था, अब हमारे पास है 'मौका-मौका'

Indian team has a great chance to take revenge from Australia
19 महीने पहले कंगारुओं ने हमें हराया था, अब हमारे पास है 'मौका-मौका'
19 महीने पहले कंगारुओं ने हमें हराया था, अब हमारे पास है 'मौका-मौका'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका टूर पर गई टीम इंडिया ने श्रीलंकाई टीम को एक भी मैच में जीत नसीब नहीं होने दी। अब टीम इंडिया का मुकाबला सबसे स्ट्रॉन्ग टीम मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। दोनों टीमों के बीच 17 सितंबर को पहला वनडे मैच चैन्नई में खेला जाएगा। श्रीलंका में टीम इंडिया ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम वैसा ही प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा टीम इंडिया के पास 19 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला लेने का भी शानदार मौका है। 

19 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया से मिली थी हार

जनवरी 2016 यानी 19 महीने पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया टूर पर गई थी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 वनडे की सीरीज खेली गई। इस सीरीज के समय टीम इंडिया की कमान महेंद्र सिंह धोनी के पास थी। 5 वनडे की इस सीरीज में टीम इंडिया को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इस पूरी सीरीज में कंगारुओं ने टीम इंडिया को टिकने नहीं दिया और भारत बुरी तरह से इस सीरीज को हार गया था। 2016 में खेली गई ये सीरीज दोनों टीमों के बीच आखिरी बाइलेटरल सीरीज थी और अब फिर दोनों टीमों के बीच सीरीज खेली जा रही है। 

क्या रहा था उस सीरीज का हाल? 

इस सीरीज के सभी मैच ऑस्ट्रेलिया में खेले गए थे। इस सीरीज का पहला वनडे पर्थ में खेला गया, जहां टीम इंडिया 5 विकेट से हार गया। इसके बाद दूसरा मुकाबला ब्रिसबेन में हुआ, जहां ऑस्ट्रेलिया ने फिर भारत को 7 विकेट से हरा दिया। मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे में भी कंगारुओं ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हरा दिया। चौथे वनडे में एक बार फिर टीम इंडिया को हार मिली और कैनबरा में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया 25 रनों से हार गई। आखिर में टीम इंडिया को 5वें और आखिरी वनडे में जीत मिली और आखिरी वनडे इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया। 

अब इंडिया के पास है "मौका-मौका"

टीम इंडिया को 19 महीने पहले हुई उस सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था और अब दोनों टीमों के 19 महीने बाद एक बार फिर से 5 वनडे की सीरीज खेली जा रही है। इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया आ रही है और इस बार टीम इंडिया कंगारुओं को शायद ही जीतकर वापस भेजे। टीम इंडिया की कमान इस समय विराट कोहली के पास है और कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम इंडिया से इस बात की उम्मीद की जा सकती है, जो हाल श्रीलंका का हुआ, वही हाल ऑस्ट्रेलिया का भी हो सकता है। 

Created On :   11 Sep 2017 4:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story