comScore

कोरोना के बीच ट्रेनिंग: भारत की महिला एंव पुरुष हॉकी टीमों का ट्रेनिंग कैंप मंगलवार से

August 02nd, 2020 09:09 IST
कोरोना के बीच ट्रेनिंग: भारत की महिला एंव पुरुष हॉकी टीमों का ट्रेनिंग कैंप मंगलवार से

हाईलाइट

  • भारत की महिला एंव पुरुष हॉकी टीमों का शिविर मंगलवार से

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमों का राष्ट्रीय शिविर चार अगस्त से भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरू स्थित केंद्र में शुरू होगा। साई ने एक बयान जारी कर बताया कि कर्नाटक राज्य सरकार से बेंगलुरू में शिविर लगाने की मंजूरी मिल गई है। बयान में कहा गया है, खिलाड़ी, प्रशिक्षक और सपोर्ट स्टाफ, जो अभी ब्रेक पर थे, चार अगस्त को शिविर में हिस्सा लेंगे और केंद्र के अंदर ही 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेंगे।

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा खेल मंत्रालय को 56 राष्ट्रीय खेल महासंघों की मान्यता को रद्द करने के आदेश के बाद सभी महासंघों के राष्ट्रीय शिविर का जिम्मा साई के जिम्मे है। साई ने कहा, बेंगलुरू में बढ़ते कोविड-19 मामलों के चलते, राज्य सरकार ने मंजूरी इस शर्त पर दी है कि जो भी खिलाड़ी, प्रशिक्षक, सपोर्ट स्टाफ आएगा उसे केंद्रीय गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और कर्नाटक राज्य सरकार द्वारा 14 दिन के क्वारंटीन नियम का पालन करना होगा।

बयान में आगे कहा गया है, शिविर को सभी प्रोटोकॉल्स, और साई द्वारा बनाई गई एसओपी को सख्ती से मानते हुए शुरू किया जाएगा। खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और सपोर्ट स्टाफ का भी बेंगलुरू पहुंचने के बाद टेस्ट किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शिविर में शामिल होने वाले लोगों में कोविड-19 के फैलने का खतरा कम हो।

कमेंट करें
OIfnK