दैनिक भास्कर हिंदी: Archery World Cup 2018 : भारत ने जीता रजत और कांस्य पदक

July 22nd, 2018

हाईलाइट

  • भारतीय महिला कम्पाउंड टीम तीरअंदाजी वर्ल्डकप के फाइनल में हार गई है।
  • फ्रांस की टीम ने भारतीय टीम को एक कड़े मुकाबले में एक अंक (229-228) के अंतर से हरा दिया।
  • वर्ल्डकप के ही एक अन्य मुकाबले में भारतीय मिश्रित कम्पाउंड टीम ने तुर्की को हराकर कांस्य पदक हासिल किया।

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। भारतीय महिला कम्पाउंड टीम तीरअंदाजी वर्ल्डकप के फाइनल में हार गई है। फ्रांस की टीम ने भारतीय टीम को एक कड़े मुकाबले में एक अंक (229-228) के अंतर से हरा दिया। वहीं वर्ल्डकप के ही एक अन्य मुकाबले में भारतीय मिश्रित कम्पाउंड टीम ने तुर्की को हराकर कांस्य पदक हासिल किया।

पहले सेट में भारतीय टीम ने बनाई बढ़त
भारतीय महिला टीम में शामिल ज्योति सुरेखा, मुस्कान किरार और तृषा देव ने पहले सेट में 59-57 की बढ़त बना ली थी, लेकिन दूसरे सेट में वह इस बढ़त को कायम नहीं रख पाए। दूसरे सेट में फ्रांस की टीम ने पांच परफेक्ट-10 का स्कोर बनाया और मैच 116-116 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद भारतीय टीम दबाव में आ गई।

तीसरे सेट में पिछड़ी भारतीय टीम
तीसरे सेट में भारतीय टीम ने खराब शुरुआत की। उन्होंने पहले 6 और दूसरी बार 8 का स्कोर किया। वहीं फ्रांस ने एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत की और भारत को 174-169 से पीछे कर दिया। चौथे और आखिरी सेट में भारतीय टीम पर पिछड़ने का दबाव था पर उन्होंने इस सेट में बेहतरीन खेल दिखाकर फ्रांस को हैरान कर दिया। चौथे सेट में भारत ने 60 में से 59 अंक हासिल किये। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फ्रांस ने 60 में से 55 अंक जीतकर मैच जीत लिया। भारतीय टीम को इस हार से रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।भारतीय महिला कम्पाउंड टीम का यह वर्ल्डकप काफी अच्छा रहा और उन्होंने सेमीफाइनल में शीर्ष रैंक पर काबिज तुर्की को 231-228 से हराकर वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाइ थी।

कम्पाउंड मिश्रित युगल में जीता कांस्य
वहीं वर्ल्डकप के ही कम्पाउंड मिश्रित युगल में अभिषेक वर्मा और ज्योति की टीम कांस्य पदक के लिए तुर्की की टीम से भिड़ी। भारतीय टीम ने इस मैच में अपने फैंस को निराश न करते हुए मैच को आसानी से जीत लिया। पहले राउंड में पिछड़ने के बाद दोनों ने शानदार खेल दिखाया और वापसी करते हुए बाकी तीनों सेट जीत लिये।