दैनिक भास्कर हिंदी: INDW VS SL W T-20 : भारत ने श्रीलंका पर बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

September 24th, 2018

हाईलाइट

  • जेमिमा रोड्रिगेज और अनुजा पाटिल ने खेली अर्धशतकीय पारी
  • सीरीज का पांचवा टी-20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मैच में सोमवार को मेजबान टीम को सात विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। मैदान गीला होने के कारण इस मैच में भी 17-17 ओवर का ही खेल हो पाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान चमारी अटापट्टू ने 31 और यसोदा मेंडिस 19 रन के साथ दोनों खिलाड़ीयों ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। मेंडिस के आउट होने के बाद श्रीलंका की टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। जिसके कारण पूरी टीम निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना पाई। टीम के लिए शशिकला श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से अनुजा पाटिल ने 3 और दिप्ती शर्मा-राधा यादव ने एक-एक विकेट झटके। 

वहीं दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 18 रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज मिताली राज 11 रन और स्मृति मंधाना 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिगेज ने 52 रन और अनुजा पाटिल ने 54 रन (नाबाद) बनाए। दोनों खिलाड़ीयों ने दमदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया। वहीं तनिया भाटिया ने भी पांच रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से ओशादी राणासिंघे ने 3 विकेट झटके। सीरीज का पांचवा टी-20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा।