दैनिक भास्कर हिंदी: INDW VS SL W T-20 : हरमनप्रीत और पूनम के दम पर भारत ने 4-0 से जीती सीरीज   

September 25th, 2018

हाईलाइट

  • भारत ने श्रीलंका को पांचवा मैच 51 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, कटुनायके (श्रीलंका)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पांचवे अंतिम मैच में मंगलवार को मेजबान टीम को 51 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच को जीताने में कप्तान हरमनप्रीत कौर पूनम यादव ने अहम भूमिका निभाई। हरमनप्रीत ने 38 गेंदो में 64 रन बनाए और पूनम यादव ने 18 रन देकर 3 विकेट झटके। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत के अर्धशतक और जेमिमाह रोड्रिगेज (46) की ओर से दिए गए अहम योगदान के साथ 18.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। हरमनप्रीत और रोड्रिगेज के अलावा, भारतीय टीम के लिए इस पारी में कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। 

श्रीलंका के लिए इनोशी प्रियदर्शनी और शशिकला श्रीवर्धने ने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा कप्तान चमारी अट्टापट्टु, ओशादी राणासिंघे और श्रीपलि वीराकोड्डी को 1-1 सफलता हासिल हुई। भारतीय टीम की ओर से दिए गए 157 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका टीम की बल्लेबाजों को भारतीय टीम की गेंदबाजों ने किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा देर  तक टिकने नहीं दिया। टीम के लिए अनुष्का संजीवनी ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। इसके अलावा, शशिकला और ओशादी ने 22-22 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए पूनम के अलावा, इस पारी में दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने 2-2 विकेट लिए।