चोटिल शाकिब को 3 माह तक रहना पड़ेगा क्रिकेट मैदान से दूर

Injured shakib al hasan will have to stay away from Cricket Ground for 3 months
चोटिल शाकिब को 3 माह तक रहना पड़ेगा क्रिकेट मैदान से दूर
चोटिल शाकिब को 3 माह तक रहना पड़ेगा क्रिकेट मैदान से दूर
हाईलाइट
  • एशिया कप के दौरान बाएं हाथ की सबसे छोटी अंगुली में लगी थी चोट
  • संक्रमण बढ़ जाने के कारण करना पड़ा ऑपरेशन

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल-हसन को चोटिल होने के कारण तीन महीने के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर जाना पड़ रहा है। हाल ही में एशिया कप के दौरान शाकिब की उंगली संक्रमित हुई थी और उन्हें तुरंत स्वदेश भेज दिया गया था। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में टेस्ट और वनडे के नंबर वन ऑलराउंडर शाकिब के बाएं हाथ की सबसे छोटी अंगुली में चोट लगी थी। 

बाएं हाथ की उंगली में लगी चोट का संक्रमण बढ़ जाने के कारण उनका ऑपरेशन करना पड़ा। चिकित्सकों का कहना है कि शाकिब को सर्जरी के लिए तीन सप्ताह तक रुकना होगा और इस कारण तीन माह तक वह क्रिकेट जगत से बाहर रहेंगे। 

शाकिब ने कहा, "मैं जैसे ही अस्पताल पहुंचा, मुझे चिकित्सकों ने कहा कि उंगली के पस को मुझे जल्द से जल्द बाहर करना होगा। इसके कारण संक्रमण मेरी कलाई तक पहुंच गया था। अगर मैं कुछ और दिन इंतजार करता, तो मेरी कलाई खराब हो जाती।

शाकिब ने कहा, "पस निकलने के बाद मुझे अच्छा महसूस हुआ लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि संक्रमण पूरी तरह से खत्म हुए बगैर उंगली की सर्जरी नहीं हो सकती और इसमें दो से तीन सप्ताह का समय लगेगा। सर्जरी के बाद मुझे ठीक होने के लिए आठ सप्ताह का समय लगेगा। इसका साफ मतलब यह है कि मैं लगभग तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गया हूं। 

 

 

Created On :   30 Sep 2018 8:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story