दैनिक भास्कर हिंदी: जॉर्ज फ्लॉयड के निधन पर बोलने वाले खिलाड़ियों का सम्मान करती है IOC

June 3rd, 2020

हाईलाइट

  • जॉर्ज फ्लॉयड के निधन पर बोलने वाले खिलाड़ियों का सम्मान करती है आईओसी

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर बोलने वाले खिलाड़ियों के विचारों का सम्मान करती है। आईओसी के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी। अमेरिका में पुलिस हिरासत में हुए फ्लॉयड नाम के अश्वेत शख्स की मौत के बाद कई खिलाड़ियों ने अपनी आवाज उठाई है और नस्लभेद के खिलाफ शुरू हुए ब्लैक लाइव्स मैटर (अश्वेत लोगों की जिंदगी मायने रखती है) मूवमेंट को अपना समर्थन दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईओसी के प्रवक्ता के हवाले से लिखा है, आईओसी पूरी तरह से खिलाड़ियों के सोशल मीडिया और मीडिया में अपनी बात रखने का सम्मान करती है। यह उनका निजी अधिकार है। यह ऐसा अधिकार है जिसका हम पूरी तरह से समर्थन करते हैं। अमेरिका ओलम्पिक समिति और पैरालम्पिक समिति ने भी इस मुद्दे के साथ संवेदना जाहिर की ही।

प्रवक्ता ने कहा, आईओसी खेल के माध्यम से पूरे विश्व को एक साथ लाने के मिशन को जारी रखेगी। फ्लॉयड की मौत के कारण पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और दुनिया भर से इस मुद्दे को समर्थन मिल रहा है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी और क्रिस गेल ने भी फ्लॉयड के निधन पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।