दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया

April 9th, 2018

हाईलाइट

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में KKR ने RCB को 4 विकेट से मात दी।
  • सुनील नारायण मैंन ऑफ़ द मैच रहे।
  • KKR ने कप्तान दिनेश कार्तिक और सुनील नारायण की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत यह जीत हासिल की।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में KKR ने RCB को 4 विकेट से मात दी। KKR ने कप्तान दिनेश कार्तिक और सुनील नारायण की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत यह जीत हासिल की। सुनील नारायण मैंन ऑफ़ द मैच रहे। कार्तिक ने 35 रनों की पारी के दौरान कुल 29 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 4 चौके लगाए। KKR ने टॉस जीतकर RCB को पहले बालेबाजी करने का मौका दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 176 रन बनाए। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR ने सुनील नारायण और क्रिस लीन को ओपनिंग के लिए भेजा। लेकिन इस जोड़ी का साथ ज्यादा लम्बा नहीं चल सका, और क्रिस लिन दूसरे ही ओवर में 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

नारायण ने 17 गेंदों में जड़ा पचासा 
सुनील नारायण ने पारी की शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 17 गेंदों में पचासा जड़ कर RCB को अच्छी शुरुआत देते हुए मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। नारायण ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान 4 चौके और 5 छक्के लगाए। जिसके बाद उमेश यादव के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर कैच आउट होकर चलते बने। दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रॉबिन उथप्पा कुछ खास नहीं कर सके और 12 गेंदों पर 11 बनाकर उमेश यादव की ही गेंद पर कैच आउट हो कर चलते बने। उसके बाद बालेबाजी करने आए नितेश राना और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभालते हुए 50 रनों से अधिक की साझेदारी की। जिसके बाद वाशिंगटन सुन्दर ने इस साझेदारी को तोड़ते हुए नितेश राणा को एलबीडब्लू कर चलता किया। 

क्रिस वोक्स ने चटकाए 3 विकेट 
उसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह 6 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर कैच आउट हो गए। उसके बाद बालेबाजी करने आए आंद्रे रसेल ने मैच के रोमांच को बढाते हुए 11 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्का जड़ा, लेकिन उनका यह जादू ज्यादा देर तक नहीं चल सका और वह वोक्स की गेंद पर डीविलियर्स के हाथों कैच आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। KKR की तरफ से अंत में बालेबाजी करने आए विनय कुमार 6 रन बना कर नाबाद रहे। RCB की तरफ से गेंदबाजी करते हुए क्रिस वोक्स ने 3 और उमेश यादव ने 2 विकेट चटकाए। जबकि वाशिंगटन सुंदर 1 विकेट हासिल कर सके। वहीं RCB की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए  ब्रेंडन मैकुलम ने 43, डीविलियर्स ने 44 रन, विराट कोहली ने 31 रन और अंत में मंदीप सिंह ने 37 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं कोलकाता की ओर से विनय कुमार और नीतीश राणा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

RCB की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, क्विंटन डि कॉक, ब्रेंडन मैकुलम, सरफराज खान, मनदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, कुलवंत खेजरोलिया, यजुवेंद्र सिंह चहल, उमेश यादव।

KKR की प्लेइंग इलेवन : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, विनय कुमार, मिचेल जॉनसन, कुलदीप यादव, सुनील नरेन।