दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018: पृथ्वी के बल्ले से निकला हेलिकॉप्टर शॉट, Video देखें

April 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आईपीएल-11 के 26वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने ऐसा शॉट लगाया जिसकी चर्चा जोरों पर है। दिल्ली डेयर डेविल्स के ओपनर और अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने इस मैच में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था और लगातार हार का सामना करने वाली दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। पारी के दौरान पृथ्वी ने एक ऐसा शॉट लगाया जिसने टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी की याद दिला दी। 

 

 

 

 

 

 

पृथ्वी ने जड़ा 'हेलिकॉप्टर शॉट'

 

दिल्ली के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में पृथ्‍वी शॉ ने 44 गेंद में 2 छक्‍के और 7 चौकों की मदद से 62 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने मिचेल जॉनसन की गेंद पर एक ऐसा शॉट लगाया कि क्रिकेट फैंस को भारत के कैप्टन कूल धोनी की याद आ गई। शॉ ने जॉनसन की गेंद पर धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट लगाया और गेंद उनके बल्ले से निकलकर सीधे बाउंड्री के पार जाकर गिरी। शॉ के इस शॉट की काफी चर्चा हो रही है और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मैच के बाद शॉ से जब उनके हेलिकॉप्टर शॉट के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें खुद पता नहीं चला की उन्‍होंने धोनी का फेमस शॅट हेलिकॉप्‍टर शॉट खेला है। शॉ ने कहा कि उनने इस शॉट के लिए कोई प्रैक्टिस नहीं की थी और वो अपने आप खेला गया था। 

 

Image result for prithvi shaw IPL

 

IPL में सबसे कम उम्र में लगाई फिफ्टी 

 

पृथ्वी शॉ ने कोलकाता के खिलाफ मैच में शानदार खेल दिखात हुए 62 रनों की तूफानी पारी खेली थी, जो आईपीएल में उनका पहला अर्धशतक है। इस अर्धशतक के साथ ही शॉ आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। शॉ की उम्र 18 साल और 169 दिन हैं उन्होंने अभी तक सिर्फ दो आईपीएल मुकाबले खेले हैं जिनमें उनके बल्ले से क्रमश: 22 और 62 रनों की पारियां निकली हैं। 

 

Image result for prithvi shaw IPL

 

पृथ्वी सबसे कम उम्र में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान 

 

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ की कप्तानी में ही भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता बना था, तब भी शॉ ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया था और पृथ्वी सबसे कम उम्र में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान बने थे। जिस वक्त भारत ने उनकी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट जीता था तब शॉ की उम्र महज 18 साल 86 दिन थी। शॉ से पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्च के नाम दर्ज था।