IPL 2018: आज राजस्थान रॉयल्स-सनराइजर्स हैदराबाद में मुकाबला

IPL 2018: आज राजस्थान रॉयल्स-सनराइजर्स हैदराबाद में मुकाबला

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। आईपीएल में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा। मैच शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का ये इस आईपीएल सीजन में पहला मुकाबला है ऐसे में दोनों ही टीमों की कोशिश मैच जीतकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज करने की होगी। राजस्थान रॉयल्स जहां दो साल बाद आईपीएल में वापसी की तैयारी में है तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद जीत के लिए पूरा दमखम लगाते हुए दिखेगी। 

 

 


रहाणे-विलियम्सन में होगी "जंग"

आईपीएल-11 में टूर्नामेंट में दो साल बाद वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में है तो वहीं न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन हैदराबाद की कमान संभालेंगे। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद एक-एक बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स ने जहां साल 2008 में आईपीएल का खिताब जीता था तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद साल 2016 में आईपीएल जीतने में कामयाब रही थी। अगर इस सीजन में दोनों ही टीमों की बात की जाए तो दोनों ही टीमों कागजों पर भारी संतुलित हैं। आईपीएल-11 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने जमकर पैसा खर्च किया है और कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। 

 

 


कमेगी स्मिथ-वॉर्नर की कमी 

सोमवार को जब राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद मैदान पर भिड़ेंगे तो उन्हें अपनी-अपनी टीम के एक-एक अहम खिलाड़ियों की कमी जरुर खलेगी। राजस्थान रॉयल्स एक तरफ स्टीव स्मिथ के बगैर मैदान पर उतरेगी तो वहीं डेविड वॉर्नर इस बार सनराइजर्स हैदराबाद के साथ नजर नहीं आएंगे। हाल ही में हुई बॉल टैंपरिंग के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को दोषी पाया गया था और दोनों पर एक-एक साल का बैन लगाया गया है। 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं। 

राजस्थान रॉयल्स - अजिंक्य रहाणे (कप्तान), आर्यमान बिरला, मिधुन एस, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, बेन लाफलिन, स्टुअर्ट बिन्नी, धवल कुलकर्णी, डार्ची शॉर्ट, जतिन सक्सेना, श्रेयस गोपाल, अनुरीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, प्रशांत चोपड़ा, दुश्मंथा चमीरा, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, अंकित शर्मा, गौवतथम कृष्णअप्पा, संजू सैमसन, जहीर खान, महिपाल लोमरोर, हेनरिक क्लासेन।

 

 

सनराइजर्स हैदराबाद- केन विलियमसन (कप्तान), मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, यूसुफ पठान, सिद्धार्थ कौल, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, संदीप शर्मा, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, टी नटराजन, सैय्यद खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुडा, सिद्धार्थ कौल।

Created On :   9 April 2018 4:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story