IPL 2018 : आज धोनी के धुरंधरों से भिड़ेंगे अय्यर के अय्यार

IPL 2018 : आज धोनी के धुरंधरों से भिड़ेंगे अय्यर के अय्यार

डिजिटल डेस्क, पुणे। आईपीएल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मैच रात आठे से पुणे में होगा। दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। अब तक 7 मैचों में से उसे सिर्फ 2 मैच में ही जीत हासिल हुई है और वो अंकतालिका में आखिरी स्थान पर है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया है और 7 मैचों में 5 जीत दर्ज करते हुए अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है। 

 

Image result for IYER-SHAW

 

दिल्ली के सामने चेन्नई की कठिन चुनौती 

 

आज के मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की कठिन चुनौती है। दिल्ली डेयर डेविल्स ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की थी और इस आज के मैच में दिल्ली की कोशिश हर हाल में जीत दर्ज कर अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की होगी। दिल्ली डेयर डेविल्स ने टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया था। मैच क दौरान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी जमकर चला था और उन्होंने सिर्फ 40 गेंदों पर 93 रनों की नाबाद पारी खेली थी जिसमें 10 छक्के और 3 चौके शामिल थे। मैच में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी अय्यर का अच्छा साथ दिया था और 44 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली थी। दिल्ली के लगातार हारने के बाद गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह फिर टीम प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर को टीम की कमान सौंपी थी जिन्होंने कप्तानी संभालने के बाद पहले ही मैच में टीम को जीत का स्वाद चखाया। 

 

Image result for CSK

 

जीत के रथ पर सवार चेन्नई सुपर किंग्स 

 

दो साल के बाद आईपीएल-11 में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और वो 7 मैचों में से पांच में जीत दर्ज कर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है। चेन्नई सुपर किंग्स टीम को अपने पिछले मुकाबले मेें मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और चेन्नई का विजयी रथ रुक गया था। ऐसे में आज धोनी के धुरंधर दिल्ली डेयर डेविल्स पर जीत दर्ज कर जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेंगे। 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

 

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबति रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगीदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, एन. जगदीसन। 

 

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन मुनरो, विजय शंकर, डेनियल क्रिश्चियन, जेसन रॉय, नमन ओझा, पृथ्वी शॉ, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालरा, संदीप लामीछाने, सायन घोष, लियाम प्लंकेट, जूनियर डाला। 

 

Created On :   30 April 2018 2:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story