दैनिक भास्कर हिंदी: आईएसएल-6 : आज पहली जीत की चाह में भिड़ेंगे नॉर्थईस्ट और ओडिशा

October 26th, 2019

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : आज पहली जीत की चाह में भिड़ेंगे नॉर्थईस्ट और ओडिशा

गुवाहाटी, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। मेजबान नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और ओडिशा एफसी टीमें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में पहली जीत की तलाश में आज यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने छठे सीजन का आगाज बेंगलुरू एफसी के साथ 1-1 से ड्रॉ के साथ किया था जबकि पहली बार लीग में खेल रही ओडिशा एफसी को जमशेदपुर एफसी के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

हाईलैंर्डस नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी अब अपने घर में दूसरा मैच खेलने को तैयार है, जहां वह हजारों की संख्या में घरेलू प्रशंश्कों की हौसलाअफजाई के बीच तीन अंक हासिल करने का प्रयास करेगी।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के मुख्य कोच रोबर्ट जार्नी ने बेंगलुरू को उसी के घर में बराबरी पर रोकने पर अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जाहिर किया था

जार्नी ने कहा, बेंगलुरू के खिलाफ मिले एक अंक से मैं खुश हूं। हमारी टीम मौजूदा चैम्पियन के खिलाफ अच्छा खेली। अब हम घर में खेलेंगे और हमारी कोशिश अटैकिंग फुटबाल की होगी। हम इस तरह की शैली के लिए भी तैयार हैं।

ओडिशा के लिए यह मैच मौकों को भुनाने वाला होगा। जमशेदपुर के खिलाफ यह टीम कई मौकों पर काउंटर अटैक करने में सफल रही थी, लेकिन उन्हें यह भुना नहीं पाई। कोच जोसेफ गोम्बोउ को इस बात की चिंता है कि उनकी टीम अंतिम मिनट में गोल कैसे खा गई? ऐसे में कार्लोस डेल्गाडो की देखरेख में खेल रहे डिफेंस को गयान जैसे खिलाड़ियों को रोकने का प्रयास करना होगा।

ओडिशा के पास एरिडेन सांटाना के रूप में एक अच्छा गोल स्कोरर है। जमशेदपुर के खिलाफ उनका गोल इसका उदाहरण है। बेंगलुरू एफसी के पूर्व मिडफील्डर जिस्को हनार्देज ने भी प्रभावित किया है।

दोनों टीमों को फिटनेस सम्बंधी कोई चिंता नहीं है और ऐसे में दोनों इस सीजन की पहली जीत के लिए अपना पूरा दमखम लगाएंगी।