आईएसएल अन्य खेलों को शुरुआत करने के लए प्रेरित करेगा : गांगुली

ISL will inspire other sports to start: Ganguly
आईएसएल अन्य खेलों को शुरुआत करने के लए प्रेरित करेगा : गांगुली
आईएसएल अन्य खेलों को शुरुआत करने के लए प्रेरित करेगा : गांगुली
हाईलाइट
  • आईएसएल अन्य खेलों को शुरुआत करने के लए प्रेरित करेगा : गांगुली

नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और एटीके मोहन बागान से जुड़े सौरव गांगुली ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद शुक्रवार से शुरू हो रही इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) अन्य खेलों को शुरुआत करने के लिए प्रेरित करेगी।

गांगुली ने आईएसएल के इंस्टाग्राम लाइव सेशन में कहा, क्रिकेट अभी खत्म हुआ है। अब अन्य खेलों का समय है, फुटबाल का समय है। मैं हमेशा से आईएसएल से जुड़ा रहा हूं। मैं कोलकाता में जन्मा हूं इसलिए मैं इसका लुत्फ लेता हूं, और मैंने काफी कम उम्र से फुटबाल देखी है। क्रिकेट बाद में आया। मैं आईएसएल की शुरुआत से ही एटीके से जुड़ा रहा हूं जो अब एटीके मोहन बागान है।

उन्होंने कहा, हम तीन बार के विजेता हैं, इसलिए लगाव और ज्यादा है क्योंकि जब आप खेलते हैं और जीतते हैं, आप ज्यादा जुड़ाव महसूस करते हैं। मैं गोवा में शुरू हो रहे सीजन के लिए तैयार हूं।

गांगुली ने कहा कि आईएसएल अन्य खेलों को भी प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा, मैं यह कह सकता हूं, क्रिकेट को शामिल करते हुए क्योंकि हमारा घरेलू सीजन जल्द ही शुरू हो रहा है। हम नए साले में शुरुआत करने वाले हैं। यह हमें वो सुरक्षा देगा कि अगर आईएसएल बिना किसी परेशानी के आयोजित किया जा सकता है, क्योंकि बायो बबल बनाया गया है तो बाकी की चीजें भी आयोजित की जा सकती हैं। हमने देखा है कि बायो बबल का आईपीएल का पर कितना प्रभाव रहा। यह अन्य खेलों को दोबारा शुरुआत करने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा, हमें आईएसएल को बढ़ाना देना होगा और यह होगा। इस खेल को 10 साल दीजिए, आईएसएल को 10 साल दीजिए और फिर इसके बाद बात कीजिए। विश्व में कुछ भी जल्दी नहीं होता, खासकर फुटबाल में। हमें थोड़ा और समय देना होगा।

एकेयू-एसकेपी

Created On :   20 Nov 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story