आईएसएसएफ विश्व कप : पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में ऐश्वर्य ने स्वर्ण पदक जीता

ISSF World Cup: Aishwarya wins gold in mens 50m rifle 3 position
आईएसएसएफ विश्व कप : पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में ऐश्वर्य ने स्वर्ण पदक जीता
आईएसएसएफ विश्व कप आईएसएसएफ विश्व कप : पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में ऐश्वर्य ने स्वर्ण पदक जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जूनियर विश्व चैंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) प्रतियोगिता में हंगरी के जकान पेक्लर को 16-12 से हराकर आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता। युवा खिलाड़ी का दूसरा आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण और भारत की चौथी प्रतियोगिता है, जिससे उन्हें स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान पर बने रहने में मदद मिली।

शुक्रवार को क्वालीफायर में शीर्ष पर रहने के बाद, 21 वर्षीय ऐश्वर्य ने अच्छा प्रदर्शन किया, जो शनिवार सुबह रैंकिंग दौर में 409.8 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे। वहीं, पेक्लर ने 406.7 अंक प्राप्त किए। फाइनल में पेक्लर ने एक अच्छी चुनौती दी थी, लेकिन ऐश्वर्य हमेशा आगे रहे।

भारत एक और पदक से चूक गया क्योंकि मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहीं। सुबह उनका पहला काम रैंकिंग मैचों के लिए क्वालीफाई करना था और उन्होंने 581 अंक के साथ सातवें स्थान पर पहुंचने के लिए 293 का एक स्थिर रैपिड-फायर राउंड शूट किया।

इसके बाद वह अपने चार-महिला रैंकिंग राउंड में शीर्ष पर रहीं और सीरीज में केवल दो शॉट गंवाए। इसके बाद वह खेल में ढल नहीं पाईं और चौथे स्थान से बाहर होने वाली पहली महिला बनीं। वहीं, अंजुम मौदगिल ने क्वालीफायर में 586 के स्कोर के साथ महिलाओं के 3पी रैंकिंग राउंड के लिए छठे स्थान पर क्वालीफाई किया है। फाइनल रविवार को हैं। भारत वर्तमान में चार स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में सबसे आगे है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 July 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story