सरबजोत सिंह ने 10मी एयर पिस्टल का स्वर्ण जीता, वरुण तोमर को कांस्य मिला

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आईएसएसएफ विश्व कप सरबजोत सिंह ने 10मी एयर पिस्टल का स्वर्ण जीता, वरुण तोमर को कांस्य मिला

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत ने आईएसएसएफ पिस्टल/ राइफल विश्व कप में शानदार शुरूआत की। सरबजोत सिंह ने बुधवार को 10मी एयर पिस्टल पुरुष स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता जबकि वरुण तोमर को कांस्य पदक मिला।

सरबजोत ने स्वर्ण पदक मुकाबले में अजरबैजान के रुस्लान लुनेव को 16-0 से हराया। सरबजोत रैंकिंग राउंड में 253.2 अंकों के साथ शीर्ष पर रहे थे।

वरुण ने 250.3 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। 19 वर्षीय वरुण का इस वर्ष यह दूसरा आईएसएसएफ विश्व कप पदक है। उन्होंने इससे पहले काहिरा में कांस्य पदक जीता था जो उनका सीनियर स्तर पर पहला पदक था।

इससे पहले सरबजोत ने क्वालिफिकेशन राउंड में हमवतन शिवा नरवाल के बाद 585 के समान अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। शिवा केवल रैंकिंग अंकों के लिए खेल रहे थे।

एक अन्य भारतीय अर्जुन सिंह चीमा 579 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर रहे। वरुण क्वालिफिकेशन में 11वें स्थान पर रहे लेकिन वह रैंकिंग मैच में चले गए क्योंकि शिवा और अर्जुन केवल रैंकिंग अंकों के तहत खेल रहे थे।

भारत के एक अन्य निशानेबाज सुमित रमन 577 के क्वालिफिकेशन के स्कोर के साथ 13वें स्थान पर रहे और रैंकिंग राउंड में नहीं पहुंच पाए।

महिला 10मी एयर पिस्टल स्पर्धा में दिव्या ठाडीगोल सुब्बाराजू 197.1 के कुल स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रहीं। क्वालिफिकेशन में वह 579 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही थीं। ओलम्पियन मनु भाकर को 568 अंकों के साथ 16वां स्थान मिला।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 March 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story