Davis cup qualifiers: टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त, इटली ने 3-1 से हराया

Italy thrashed out host India by 3-1 in the Davis Cup qualifiers
Davis cup qualifiers: टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त, इटली ने 3-1 से हराया
Davis cup qualifiers: टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त, इटली ने 3-1 से हराया
हाईलाइट
  • इटली ने डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर्स मुकाबले में भारत को 3-1 से हराया
  • भारत डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर्स में हारकर बाहर

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इटली ने शनिवार को कोलकाता साउथ क्लब में खेले गए डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर्स में मेजबान भारत को 3-1 से हराया। इस हार के साथ ही भारत डेविस कप से बाहर हो गया है। मुकाबले के दूसरे दिन भारत 0-2 से पिछड़ गया था। तीसरे दिन युगल वर्ग के मुकाबले में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने अपना मैच जीत  कर भारत की वापसी की उम्मीद जगाई, लेकिन आंद्रेस सेप्पी ने एकल वर्ग के मुकाबले में प्रजनेश गुणास्वेरन को मात देकर भारत की उम्मीद को करारा झटका दिया। प्रजनेश की हार के साथ ही इटली ने 3-1 की बढ़त बनाई और मुकाबला अपने नाम किया। ऐसे में रामकुमार रामनाथन तथा माटेओ बेरेटीनि के बीच एकल मैच के परिणाम से विजेता नहीं बदल सकता था इसलिए आखिरी मैच नहीं कराया गया।

बोपन्ना और शरण ने युगल वर्ग के मुकाबले में माटेओ बेरेटीनि और सिमोने बोलेली की जोड़ी को तीन सेटो तक चले मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-4 से मात दी। इसी के साथ भारत ने मुकाबले का स्कोर 1-2 कर लिया। अगले मैच में उम्मीद थी कि प्रजनेश अपना मुकाबला जीत स्कोर 2-2 से बराबर कर देंगे, लेकिन सेप्पी ने प्रजनेश को 6-1, 6-4 से मात देकर अपनी टीम की बढ़त को 3-1 कर जीत दिलाई।  

इससे पहले मुकाबले के पहले दिन भारत को एकल वर्ग के दोनों मैचों में हार मिली थी, जिससे वह 0-2 से पीछड़ गई थी। इटली के अनुभवी खिलाड़ी सेप्पी ने शुक्रवार के पहले मैच में भारत के दूसरे सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी रामकुमार को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराते हुए इटली को 1-0 से आगे कर दिया था। दूसरे मुकाबले में माटेओ बेरेटीनि ने भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश को 6-4, 6-3 से मात देते हुए पहले ही दिन अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी थी। 

Created On :   3 Feb 2019 7:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story