सेमीफाइनल रेस में पहुंचे भारत के जेहान दारूवाला

Jehan Daruwala of India reached the semi-final race of Spanish F2
सेमीफाइनल रेस में पहुंचे भारत के जेहान दारूवाला
स्पेनिश एफ2 सेमीफाइनल रेस में पहुंचे भारत के जेहान दारूवाला
हाईलाइट
  • तीन बार फॉर्मूला 2 विजेता रह चुके हैं जेहान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत के जेहान दारूवाला लगातार तीन पोडियम के साथ एक बड़ी जीत की तलाश में होंगे, क्योंकि वह इस सप्ताह के अंत में फॉर्मूला 2 चैंपियनशिप के स्पेनिश रेस के लिए तैयार हैं।

रेड बुल के रेसर ने इस सीजन में अब तक तीन राउंड में से प्रत्येक में एक पोडियम स्कोर किया है, ऐसा करने वाला वर्तमान में एकमात्र ड्राइवर हैं।

इस निरंतरता ने 23 वर्षीय प्रेमा रेसिंग ड्राइवर को समग्र ड्राइवर तालिका में तीसरे स्थान पर रखा है, जो चैंपियनशिप लीडर थियो पोर्चेयर से सिफ 16 अंक पीछे है।

तीन बार फॉर्मूला 2 विजेता जेहान का लक्ष्य इस सीजन में फॉर्मूला 2 खिताब जीतने वाले पहला भारतीय बनने पर है, वह 4.6 किलोमीटर लंबे ट्रैक के आसपास जीत के साथ चैंपियनशिप के दावेदार के रूप में अपनी साख को और मजबूत करना चाहेंगे।

जेहान ने कहा, हमने अपने सीजन की मजबूत शुरुआत की है और हम इस सप्ताहांत में बहुत आत्मविश्वास के साथ ट्रैक पर उतरेंगे, खासकर सऊदी अरब और इमोला में हमने जो गति दिखाई है, उसके बाद हम और ज्यादा उत्साहित हैं। मुझे यकीन है कि हमारे पास जीतने की गति है, लेकिन यह एक ऐसा ट्रैक है, जिसे हर कोई अच्छी तरह से जानता है। हम यहां जितने परीक्षण करते हैं, उसे देखते हुए हमें अपनी रेस की रणनीति के लिए योग्यता से लेकर, सब कुछ प्राप्त करना होगा।

भारतीय रेसर ने 2019 में सीजन-ओपनिंग फॉर्मूला 3 राउंड में अपनी पहली जीत हासिल करते हुए अतीत में ट्रैक पर मजबूत फॉर्म दिखाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story