दैनिक भास्कर हिंदी: 16 साल की इस लड़की ने 163 बॉल में जड़ दिया 'दोहरा शतक'

November 6th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई की रहने वालीं 16 साल की एक लड़की ने अंडर-19 वुमंस क्रिकेट टूर्नामेंट में 163 बॉल में 202 रनों की पारी खेलकर इतिहार रच दिया है। 50 ओवर के इस मैच में जेमीमा रोड्रिग्ज मुंबई के लिए खेल रहीं थीं। औरंगाबाद में खेला गया ये वनडे मैच औरंगाबाद में मुंबई और सौराष्ट्र के बीच खेला जा रहा था। जेमीमा की 202 रनों की पारी की बदौलत मुंबई की टीम 2 विकेट खोकर 347 रन बनाने में कामयाब रही। 

 

पहली 52 बॉलों में जड़ी हाफ सेंचुरी

 

जेमीमा ने हाफ सेंचुरी पूरी करने के लिए 52 बॉलें खेलीं। उन्होंने पहली 52 बॉलों में 53 रन बनाकर हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके बाद 83 बॉलों में अपनी सेंचुरू पूरी की। फिर 116 बॉलों का सामना करके जेमीमा ने 153 रन बनाए और फिर 163 बॉल पर 202* रनों की पारी खेली। जेमीमा वुमंस अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में डबल सेंचुरी जड़ने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गईं हैं। इससे पहले ये कारनामा स्मृति मंधाना कर चुकी हैं। उन्होंने 2013 में 224 रनों की इनिंग खेली थी। 

 

13 साल की उम्र से खेल रहीं हैं अंडर-19

 

जेमीमा रोड्रिग्ज 13 साल की उम्र से अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट खेल रहीं हैं। जेमीमा ने काफी कम उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और शुरुआत में जेमीमा बॉलर हुआ करती थी। बाद में उन्होंने बैटिंग को चुना और आज वो अपनी टीम के लिए ओपनिंग करती हैं। कभी-कभी वो अपनी टीम के लिए तीसरे नंबर पर भी उतरती हैं। क्रिकेट के साथ-साथ जेमीमा हॉकी भी खेलती हैं और मुंबई की तरफ से वो अंडर-17 हॉकी टूर्नामेंट में भी खेल चुकी हैं।

 

Image result for jemimah rodrigues

 

4 साल की उम्र से खेल रही हैं क्रिकेट

 

जेमीमा रोड्रिग्ज 4 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेल रही हैं। उन्होंने 4 साल की उम्र से हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया। शुरुआत में जेमीमा बॉलिंग किया करती थीं, लेकिन बाद में वो टॉप ऑर्डर बल्लेबाज बन गईं। जेमीमा मुंबई की तरफ से खेलती हैं और अपनी टीम के लिए वो या तो ओपनिंग करती हैं, या फिर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करती हैं। इसके साथ ही जेमीमा अंडर-17 हॉकी टूर्नामेंट में भी मुंबई के लिए खेल चुकी हैं।