प्लेऑफ से पहले दिल्ली टीम को लगा करारा झटका, IPL से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

kagiso rabada to miss the rest of ipl season
प्लेऑफ से पहले दिल्ली टीम को लगा करारा झटका, IPL से बाहर हुआ यह खिलाड़ी
प्लेऑफ से पहले दिल्ली टीम को लगा करारा झटका, IPL से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। 2012 के बाद पहली बार प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। IPL-12 के सबसे सफल गेंदबाज कागिसो रबाडा पीठ में चोट के कारण इस सीजन से बाहर हो गए हैं। वह जल्द ही वापस अपने देश लौटेंगे। इससे पहले वह चेन्नई के खिलाफ अपने पिछले मैच में भी नहीं खेल सके थे। उनके गैरमौजूदगी से दिल्ली को प्लेऑफ में नुकसान उठाना पड़ सकता है, क्योंकि वह दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं।

 

 

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी पुष्टि की। दिल्ली ने ट्वीट कर कहा कि रबाडा अब इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को वर्ल्डकप से पहले आराम करने की सलाह दी है। चेन्नई के खिलाफ मैच नहीं खेलने पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने दिल्ली टीम से चोट से संबंधित स्कैन रिपोर्ट मंगाई थी।

वहीं रबाडा ने कहा कि टूर्नामेंट के इस स्टेज पर मुझे दिल्ली का साथ छोड़ना पड़ रहा है। मुझ इस बात का काफी दुख है। वर्ल्डकप काफी नजदीक है और मुझे उसके लिए भी फिट रहना है। इसलिए दिल्ली और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मिलकर यह निर्णय लिया है। मेरे लिए यह सीजन काफी शानदार रहा है। मैं आशा करता हूं कि दिल्ली की टीम इस साल IPL का खिताब अपने नाम करेगी। वहीं दिल्ली के कोच रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि रबाडा का जाना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन मेरी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

रबाडा ने IPL के इस सीजन में 12 मैचों में कुल 25 विकेट चटकाए हैं। वह इस साल के सबसे सफल गेंदबाज हैं और उनके पास पर्पल कैप भी है। रबाडा के जाने से दिल्ली टीम को करारा झटका लगा है, क्योंकि रबाडा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम 7 साल बाद प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर पाई है। दिल्ली शनिवार को अपना अंतिम लीग मैच खेलेगी। 

Created On :   3 May 2019 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story