विराट ने कहा, जाधव और धोनी की साझेदारी शानदार रही पर गेंदबाजों ने मैच जिताया

Kedar Jadhav and MS Dhoni partnership splendid: Virat Kohli
विराट ने कहा, जाधव और धोनी की साझेदारी शानदार रही पर गेंदबाजों ने मैच जिताया
विराट ने कहा, जाधव और धोनी की साझेदारी शानदार रही पर गेंदबाजों ने मैच जिताया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत ने शनिवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कप्तान विराट कोहली ने इस जीत का श्रेय केदार जाधव और महेंद्र सिह धोनी के बीच हुई शानदार साझेदारी को दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रनों के अंदर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद जाधव और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की और भारत को जीत दिलाई।

कोहली ने मैच के बाद कहा, जाधव और धोनी ने जिस तरह से जिम्मेदारियां लीं और साझेदारी निभाई, वह वाकई बेहद शानदार रहा। यह एक मुश्किल मैच था। मुझे लगा कि हमने वास्तव में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है। रोशनी में विकेट से कुछ ज्यादा मदद नहीं मिली, लेकिन उन्होंने बेहतरीन साझेदारी की। मैंने सोचा कि गेंदबाजी हमें मैच जिता सकती है, लेकिन फिर भी हम साझेदारियां करना चाहते थे।

जाधव ने 87 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं, धोनी ने 72 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 59 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथा अर्धशतक लगाया है। उन्होंने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन अर्धशतक जड़े थे।

भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट पर 236 रनों पर ही रोक दिया था। कोहली ने कहा, "जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवर में 35 से भी कम रन दिए। वहीं कुलदीप और शमी ने भी अच्छा काम किया, जिन्होंने मैक्सवेल को 40 रनों पर आउट कर दिया। मुझे लगता है कि वह विकेट काफी महत्वपूर्ण था। विश्व कप के लिए यह बहुत अच्छा है।

Created On :   3 March 2019 3:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story