एशेज सीरीज को लेकर ट्विटर पर हुई बहस, तो पीटरसन ने जॉनसन को कर दिया 'ब्लॉक'

Kevin Pietersen blocks Mitchell Johnson on Twitter after Ashes war
एशेज सीरीज को लेकर ट्विटर पर हुई बहस, तो पीटरसन ने जॉनसन को कर दिया 'ब्लॉक'
एशेज सीरीज को लेकर ट्विटर पर हुई बहस, तो पीटरसन ने जॉनसन को कर दिया 'ब्लॉक'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया टीम के फॉर्मर बॉलर मिचेल जॉनसन और इंग्लैंड के फॉर्मर बैट्समैन केविन पीटरसन को आपने कई बार क्रिकेट ग्राउंड पर लड़ते-झगड़ते देखा होगा। इस बार भी ये दोनों भिड़े, लेकिन ग्राउंड पर नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर। ट्विटर पर इन दोनों खिलाड़ियों के बीच ऐसी जंग छिड़ी कि पीटरसन ने जॉनसन को ब्लॉक करना ही ठीक समझा। इन दोनों के झगड़े की वजह एशेज सीरीज का पहला टेस्ट रहा।


जॉनसन ने की झगड़े की शुरुआत

 

 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल जॉनसन ने इस झगड़े की शुरुआत की थी। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद जॉनसन ने ट्विटर पर केविन पीटरसन और इंग्लैंड के फॉर्मर कैप्टन माइकल वॉन को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में जॉनसन ने लिखा "केपी और माइकल, इंग्लैंड के फास्ट बॉलर 140 से ऊपर की स्पीड से बॉल करने में नाकाम रहे हैं। इंग्लैंड के सभी बॉलर नई बॉल से भी मीडियम पेसर की तरह बॉलिंग कर रहे थे। अब चाहें तो चारों बॉलर्स से पहले ही हार मान सकते हैं।"

पीटरसन ने दिया ये जवाब

 

 

मिचेल जॉनसन के इस ट्वीट पर केविन पीटरसन ने भी जवाब देते हुए कहा कि "मिचेल अगर ये ट्वीट तुमने किया है, तो तुम्हें इस समय अपने आपको संभालना चाहिए और अगर मैनेजमेंट ने ये ट्वीट किया है, तो उनसे कहो कि इस तरह की बकवास बातें ने करें और ये सब बंद करें।" बस फिर क्या था दोनों ही खिलाड़ियों के बीच जंग शुरू हो गई।

आखिरकार केविन ने जॉनसन को किया ब्लॉक

 

 

इसके बाद मिचेल जॉनसन ने पीटरसन के इस ट्वीट को नजरअंगाज कर दिया और एक और ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में जॉनसन ने इस बार इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस को टारगेट किया और उनका मजाक उड़ाया। जॉनसन के इस ट्वीट पर पीटरसन इतना गुस्सा हुए कि उन्होंने इसका जवाब देना भी ठीक नहीं समझा और आखिरकार उन्होंने जॉनसन को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया।

पहले टेस्ट में 10 विकेट से जीती थी ऑस्ट्रेलिया

23 नवंबर से 27 नवंबर तक हुए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बड़ी ही आसानी से 10 विकेट से जीत लिया था। पहला टेस्ट जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 170 रनों का टारगेट मिला था। टेस्ट के चौथे दिन ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 114 रन बना दिए। आखिरी और 5वें दिन कंगारू टीम ने सिर्फ 1 घंटे में ही इस मैच को जीत लिया। इस मैच में डेविड वॉर्नर ने 87* और कैमरून ब्रेनक्राफ्ट ने 82* की पारी खेली थी।

क्या था स्कोर? 

इंग्लैंड : पहली इनिंग - 302 रन, दूसरी इनिंग - 195 रन

ऑस्ट्रेलिया : पहली इनिंग - 328 रन, दूसरी इनिंग - 173 रन (बिना विकेट गंवाए)

Created On :   29 Nov 2017 5:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story