PCB ने खालिद लतीफ पर लगाया 5 साल का बैन

Khalid Latif banned for five years for role in PSL spot-fixing scandal
PCB ने खालिद लतीफ पर लगाया 5 साल का बैन
PCB ने खालिद लतीफ पर लगाया 5 साल का बैन

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तीन सदस्यीय एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल ने पाकिस्तानी बल्लेबाज खालिद लतीफ़ पर 10 लाख का जुर्माना और 5 साल का बैन लगा दिया है। पीसीबी की तीन सदस्यीय टीम ने खालिद के सभी छः नियमों के उल्लघंन का दोषी पाया है। इससे पहले 30 अगस्त को शर्जिल खान पर भी पांच साल का बैन लगाया गया था।

किसी भी मैच में नहीं ले सकते हिस्सा
पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में सजा पाए खालिद लतीफ़ अबी किसी भी गतिविधियों में शामिल नहीं हो पाएंगे। वो न तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कोई मैच खेल सकते हैं और न ही घरेलू स्तर के किसी मैच में हिस्सा ले सकते हैं। लतीफ पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से खेलते हैं।

अब तक का करियर
31 वर्षीय खालिद ने पाकिस्तान की ओर से आखिरी बार 27 सितंबर 2016 को टी-20 खेला था। उन्होंने 5 वनडे और 13 T20 मैचों में पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व किया है। खालिद ने 5 वनडे मैचों में 147 रन बनाए हैं। जिसमे 64 सर्वोच्च रहा है। 13 वनडे मैचों में उन्‍होंने 237 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 59 रन खालिद का सर्वाधिक स्‍कोर है।

खालिद का पक्ष
खालिद लतीफ़ ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा, "हम इस फैसले को स्वीकार नहीं करते और हमने ट्रिब्यूनल के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में इसे चुनौती देने के लिए अर्जी कर दी है।

Created On :   20 Sep 2017 1:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story