दैनिक भास्कर हिंदी: खेल के प्रति कोहली और कपिल की सोच एक जैसी : श्रीकांत

June 20th, 2020

हाईलाइट

  • खेल के प्रति कोहली और कपिल की सोच एक जैसी : श्रीकांत

मुंबई, 20 जून (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय बल्लेबाज क्रिस श्रीकांत ने कहा है कि खेल के प्रति मौजूदा कप्तान विराट कोहली और विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान कपिल देव की सोच एक जैसी है।

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल शो क्रिकेट कनेक्टेड-आटाम थोडारूम में कहा, विराट कोहली और कपिल का ²ष्टीकोण एक जैसा है। सकारात्मक और आक्रामक। पहले जीत के लिए जाओ।

शो में, 1983 के विश्व कप विजेता सदस्य श्रीकांत के साथ लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और कार्यक्रम के होस्ट भावना बालकृष्णन ने इस बात पर चर्चा की कि कैसे विश्व कप की जीत ने पूरी पीढ़ी को खेल के लिए प्रेरित किया और भारत को विश्व के मानचित्र पर ला खड़ा किया।

श्रीकांत ने कहा, उस समय, वे कह रहे थे कि हमारी जीत का अंतर 1000 में एक था। लेकिन उस जीत के पीछे कपिल देव मुख्य व्यक्ति थे। खिलाड़ियों को उससे काफी आत्मविश्वास और सकारात्मक ²ष्टिकोण मिला है।

भारत ने 1983 के बाद 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया था।

श्रीकांत ने कहा, गांगुली काफी सक्रिय थे। वह ऐसे खिलाड़ी थे जो टीम संयोजन बनाने की काबिलियित रखते थे। जैसे 1976 में क्लाइव लायड ने विजेता वेस्टइंडीज टीम का संयोजन बनाया था। सौरव ने सही टीम को एक साथ रखा और फिर उन्हें प्रेरित किया। इसलिए गांगुली बहुत सफल कप्तान थे, विदेशी सरजमीं पर भी। उन्होंने विदेशों में जीतना शुरू किया। गांगुली में यह काबिलियत जन्म से ही थी।

- -आईएएनएस