धोनी से बेहतर गेंदबाजों को कोई नहीं परख सकता : कुलदीप

Kuldeep Yadav feels no one judges his bowling better than M S Dhoni
धोनी से बेहतर गेंदबाजों को कोई नहीं परख सकता : कुलदीप
धोनी से बेहतर गेंदबाजों को कोई नहीं परख सकता : कुलदीप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय गेंदबाजी में चाइनामैन कहे जाने वाले कुलदीप यादव ने कहा है कि मेरे जैसे युवा गेंदबाज पर एमएस धोनी के प्रभाव के बारे में बताने के लिए शब्द नहीं हैं। बायें हाथ के इस चाइनामैन गेंदबाज को श्रीलंका के खिलाफ पहले 3 वनडे मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन 3-0 से सीरीज जीतने के बाद कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद बढ़ गई है, क्योंकि कप्तान विराट कोहली प्रयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।

एमएस धोनी के बारे में बात करते हुए कुलदीप ने कहा कि अगर आप धोनी से बात करोगे, जैसे कि पिछले 6 महीने से मैं कर रहा हूं, तो बेशक उनसे सीखने के लिए काफी कुछ मिलेगा। मैं अपनी गेंदबाजी को लेकर उनसे अक्सर बात करता रहता हूं। आपको परखने के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं है क्योंकि वह विकेट के पीछे से आपको देख रहा है और मुझे बताता रहता है कि क्या करने की जरूरत है। मुझे बेहद गर्व है कि मैं उसके साथ खेल रहा हूं और बेहद भाग्यशाली हूं कि उनके 300वें मैच में मैं खेल सकता हूं।

वेस्टइंडीज दौरे पर पांचों एकदिवसीय मैचों में खेलने वाले कुलदीप को यहां अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ टीम ने अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को मौका दिया है। अनिल कुंबले और रवि शास्त्री की कोचिंग शैली के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, मैं इस पर अधिक ध्यान देता हूं कि टीम के लिए स्वयं में क्या सुधार कर सकता हूं। इसके लिए मैं अनिल सर से बात करता था और मैं इसी चीज के लिए रवि सर से भी बात करता हूं।

Created On :   29 Aug 2017 3:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story